• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

इन पांच एसेसरीज से हुंडई ग्रैंड आई10 निओस को बनाएं और भी खास

प्रकाशित: अक्टूबर 29, 2020 04:47 pm । sponsoredहुंडई ग्रैंड आई10 निओस

  • 1357 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में हुंडई ग्रैंड आई10 कंपनी की पॉपुलर कारों में से एक है। ग्रैंड आई10 निओस आने के बाद यह पहले से और ज्यादा बेहतर हो गई है। हुंडई ग्रैंड आई10 के मुकाबले निओस हैचबैक में ज्यादा स्पेस मिलता है। साथ ही इसकी फीचर लिस्ट और स्टाइलिंग भी रेगुलर आई10 से ज्यादा बेहतर है। अब सवाल ये उठता है कि क्या आप ग्रैंड आई10 निओस को ज्यादा प्रैक्टिकल और आकर्षक बनाने के लिए कुछ कर सकते हैं?

इसका जवाब है हां, हुंडई के ऑफिशियल पार्ट्स और एसेसरीज़ पार्टनर हुंडई मोबिस की ओर से इस कार के साथ पांच एसेसरीज़ की पेशकश रही है, जिससे आप अपनी कार को एक अलग लुक दे सकते हैं।

क्रोम गार्निश

फ्रंट पर निओस में शार्प फिनिश हेडलैम्प और फॉग लैम्प दिए गए हैं जिसे आप क्रोम गार्निश से हाइलाइट भी कर सकते हैं। हुंडई मोबिस क्रोम गार्निश एसेसरीज ग्रैंड आई10 निओस के टेललैंप्स, ओआरवीएम, विंडो बीडिंग, बॉडी साइड मोल्डिंग, रियर रिफ्लेक्टर्स और डोर हैंडल्स जैसे फीचर्स के लिए उपलब्ध है। हाई डेंसिटी क्रोम फिनिश एसेसरीज निओस को ज्यादा आकर्षक व फ्रेश दिखाती है।

रूफ रैप

हुंडई ने निओस कार में लगभग पिछली जनरेशन की ग्रैंड आई10 कार वाली ही रूफलाइन दी है। हालांकि, इसका साइज़ अब पहले से थोड़ा बड़ा है। अब इसकी रूफलाइन और रूफ रेल्स ज्यादा अट्रैक्टिव लगती है। इसमें मैट ब्लैक रूफ रैप जुड़वा कर आप अपनी कार को स्पोर्टी लुक दे सकते हैं। रूफ रैप एसेसरी कार रूफ के पेंट को बारिश की स्थिति में खराब होने से बचाती है।

डोर वाइजर

डोर वाइज़र एसेसरीज बारिश और आंधी की स्थिति में पानी और धूल-मिटटी को कार के अंदर आने से रोकती है। यह एसेसरीज तेज़ बारिश में बेहद काम की साबित होती है। अक्सर कार के केबिन के अंदर बारिश का पानी घुस जाता है जिसके चलते कार के इंटीरियर में काफी खराबी हो जाती है, फंगस पैदा हो जाता है या फिर पानी की गंदी बदबू आने लगती है, ऐसे में डोर वाइज़र एसेसरीज बारिश के दिनों में पानी को केबिन के अंदर आने से बचाती है। यह एसेसरीज ड्राइविंग के दौरान बाहर की आवाज़ को भी केबिन के अंदर ज्यादा नहीं आने देती।

बॉडी साइड मोल्डिंग

साइड मोल्डिंग कार के डोर पर लगने वाले डेंट या स्क्रैच से बचाने का एक सिंपल और कारगर तरीका होता है। भारत में अधिकतर गलियां काफी छोटी हैं, ऐसे में इन गलियों से गुज़रने पर कार में स्क्रैच या डेंट पड़ना आम बात है। इससे बचने के लिए हुंडई मोबिस ग्रैंड आई10 निओस कार के साथ बॉडी साइड मोल्डिंग एसेसरीज के तौर पर दे रही है। बॉडी साइड मोल्डिंग एसेसरीज क्रोम फिनिशिंग के साथ आती है जो निओस के स्पोर्टी लुक और ग्लॉसी पेंट ऑप्शंस के साथ काफी जचती है।

सीट कवर 

भारत में अधिकतर हैचबैक में सुरक्षित और सिंपल स्टाइलिंग को अपनाया जाता है। लेकिन, ग्रैंड आई10 की जहां तक बात है यह कार स्पोर्टी होने के साथ-साथ बेहद आकर्षक डिज़ाइन के साथ आती है। इस कार के इंटीरियर को भी आप हुंडई मोबिस सीट कवर के साथ स्पोर्टी टच दे सकते हैं। हुंडई आई10 निओस के सीट कवर अलग-अलग डिज़ाइन, कलर और टेक्सचर के साथ उपलब्ध हैं। यदि आप अपनी कार को स्पोर्टी और स्टाइलिश लुक देना चाहते हैं तो ऐसे में ब्लैक सीट कवर, रेड या ऑरेंज एक्सेंट के साथ चुन सकते हैं। वहीं, अगर आप निओस हैचबैक को क्लासी लुक देना चाहते हैं तो ट्रेडिशनल ऑप्शंस जैसे बेज, ऑयस्टर और अंबर टैन चुन सकते हैं। आप अपने हिसाब से निओस हैचबैक के लिए अलग-अलग टेक्सचर और कम्फर्टेबल सीट कवर चुन सकते हैं।

ऊपर दी गईं सभी एसेसरीज़ लगवाकर आप अपनी ग्रैंड आई10 निओस कार को ज्यादा प्रैक्टिकल और आकर्षक बना सकते हैं। इसके अलावा भी आप हुंडई मोबिस से अपनी कार के लिए कई सारी एसेसरीज़ चुन सकते हैं।

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस के साथ मिलने वाली एसेसरीज़ की पूरी लिस्ट देखने के लिए आप हुंडई मोबिस वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर 'हुंडई जेन्युइन एसेसरीज़' मोबाइल ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
U
ujjal kumar
Sep 13, 2020 12:49:32 AM

These accessories are not at all essential.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    ashish shandilya
    Mar 30, 2020 4:31:44 PM

    new hyundai car

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
      ×
      आपका शहर कौन सा है?