• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस : युवाओं के लिए स्मार्ट चॉइस है ये कार

प्रकाशित: नवंबर 05, 2020 04:47 pm । sponsoredहुंडई ग्रैंड आई10 निओस

  • 1679 व्यूज़
  • Write a कमेंट

आज के भारत और 30 वर्ष पहले के भारत में कुछ भी चीज़ कॉमन नहीं है। लेकिन, एक चीज़ जो कॉमन है वो है लोगों की कार खरीदने की चाहत। हालांकि यह चाहत भी पिछले कुछ सालों में युवाओं की प्राथमिकताओं के अनुसार बदल गई है। आज हर कोई ऐसी कार चाहता है जो उनकी लाइफस्टाइल के अनुरूप हो, फन-टू-ड्राइव हो और अफोर्डेबल हो। मगर, हुंडई ग्रैंड आई10 निओस कार के अलावा बहुत कम कारें ही हैं जो ग्राहकों की इन आवश्यकताओं को पूरा कर पाती है। ग्रैंड आई10 निओस कार युवाओं के लिए एक स्मार्ट चॉइस कैसे है, इसके बारे में हम जानेंगे यहां:- 

यूनीक लुक्स

हुंडई की यह कार पहली ही नजर में हर किसी को पसंद आ जाती है। इसका लुक बेहद फ्रेश लगता है। यह गाड़ी कई आकर्षक कलर ऑप्शंस के साथ आती है। इसकी डिज़ाइन काफी बोल्ड है जिसके चलते यह सेगमेंट की दूसरी कारों से एकदम हट कर लगती है।

Hyundai Grand i10 Nios: The Smart Choice For A Young India

फ्रंट पर इसमें ब्लैक रंग की कास्केडिंग ग्रिल दी गई है। यह कार बूमरेंग शेप की एलईडी डीआरएल, मस्क्युलर हुड, रूफ रेल्स, शार्क फिन एंटीना, क्लासी टेलगेट, 15-इंच के मशीन फिनिश अलॉय व्हील्स के साथ आती है।  

सभी स्टाइल एलिमेंट्स इस कार को एकदम यूनीक लुक देते हैं। उदाहरण के तौर पर इसमें स्टाइलिश हेडलैंप्स दिए गए हैं जो प्रोजेक्टर लाइट्स के साथ आते हैं। यह रोड पर खड़ी निओस कार की पहचान करने में मदद करते हैं। इसके फॉग लैंप्स में भी प्रोजेक्टर लाइटों का इस्तेमाल किया गया है। इसमें लगे फॉग लैंप्स नाइट ड्राइविंग के दौरान एक फोकस्ड बीम देते हैं जिससे राइड्स ज्यादा सुरक्षित बन जाती है। 

दमदार परफॉर्मेंस

ग्रैंड आई10 निओस हैचबैक में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन दिए गए हैं। इसका 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 83 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 1.2-लीटर यू2 डीजल इंजन 75 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क देता है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स मिलते हैं।

यह दोनों इंजन राइड्स के दौरान अच्छी परफॉर्मेंस देने में सक्षम हैं। इस गाड़ी में 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 100 पीएस और 171 एनएम है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। 

स्मार्ट फीचर्स

इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम एकदम स्मार्टफोन की तरह रिस्पॉन्स करता है। यह एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को स्पोर्ट करता है, साथ ही म्युज़िक प्लेबैक, फ़ोन कॉल्स और लाइव नेविगेशन को कंट्रोल करने में भी मदद करता है। इस सिस्टम को आप अपने स्मार्टफोन के जरिये भी कंट्रोल कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपको हुंडई के आईब्लू ब्लूटूथ ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा।   

युवाओं की चार्जिंग की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इस कार में वायरलैस चार्जिंग पैड फीचर भी दिया गया है। निओस सेगमेंट की पहली कार है जिसमें यह फीचर मिलता है। यदि आप दूसरा वायर वाला चार्जर चाहते हैं तो उसके लिए इसमें यूएसबी क्विक चार्जर, यूएसबी पोर्ट और 12 वोल्ट सॉकेट की सुविधा भी दी गई है।  

अच्छा कंफर्ट

यदि आप इस कार को ड्राइव करने के हिसाब से चुन रहे हैं तो यह आपकी सभी उम्मीदों पर खरा उतरेगी। इसकी ड्राइवर सीट जितनी अच्छी है उतनी ही अच्छी इसकी दूसरी सीटें भी हैं। इस कार के केबिन के अंदर एंटर करना व बाहर निकलना बेहद आसान है। यह गाड़ी एकदम कम्फर्टेबल राइड्स देने में सक्षम है।

इसके केबिन में बैठने के बाद आप महसूस करेंगे कि इसकी रियर सीटें बेहद अच्छा लेगरूम व नीरूम स्पेस देती है। इसका श्रेय इसके बड़े व्हीलबेस को दिया जा सकता है। पैसेंजर के कम्फर्ट के लिहाज से इसमें रियर साइड पर एसी वेंट्स की सुविधा भी दी गई है। ऐसे में कई देर तक रियर सीट पर बैठने के बाद भी इसमें पैसेंजर्स को बिलकुल थकान महसूस नहीं होती।  

वारंटी

हुंडई आई10 निओस कार के साथ अट्रैक्टिव वारंटी की पेशकश भी की जा रही है। इस कार के साथ 5 साल या 1 लाख किलोमीटर की वारंटी मिल रही है जो सेगमेंट में बेस्ट है। इसके अलावा इस कार के साथ 3-साल की रोडसाइड असिस्टेंस सुविधा भी दी जा रही है। हुंडई के देशभर में फैले बड़े सर्विस नेटवर्क के चलते ग्राहकों को बिक्री के बाद भी इस कार की सर्विस को लेकर कोई टेंशन नहीं रहेगी। 

स्मार्ट चॉइस

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस कार स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ आती है। इसमें कई सारे पॉवरट्रेन ऑप्शंस और सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलते हैं। पैसेंजर के कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए इसमें कई दमदार कम्फर्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। यह गाड़ी वीएफएम वारंटी और रोडसाइड असिस्टेंस पैकेज के साथ मिलती है। कुल मिलाकर, यह कार युवाओं के लिए एक स्मार्ट चॉइस है। यदि आपको भी लगता है कि निओस कार आपके लिए परफेक्ट रहेगी तो आप आज ही नज़दीकी हुंडई डीलरशिप पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन पांच एसेसरीज से हुंडई ग्रैंड आई10 निओस को बनाएं और भी खास

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?