• लॉगिन / रजिस्टर

असल में कितना माइलेज देती है फोक्सवैगन पोलो 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल ऑटोमेटिक कार, जानिए यहां

प्रकाशित: नवंबर 25, 2020 03:14 pm । स्तुतिफॉक्सवेगन पोलो

  • 2098 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोक्सवैगन ने इस साल मार्च में बीएस6 पोलो हैचबैक को लॉन्च किया था। अब इसमें केवल पेट्रोल इंजन ऑप्शंस: 1.0- लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल ही दिए गए हैं। बता दें कि इस हैचबैक के जीटी वेरिएंट में पहले दिए गए 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को भी अब बंद कर दिया गया है। कंपनी ने इसके 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स को भी नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से बदल दिया है। हमने असल माइलेज का पता लगाने के लिए 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस पोलो जीटी वेरिएंट को चलाकर देखा है, तो कैसी रही हमारे टेस्ट में इसकी परफॉर्मेंस जानेंगे यहांः-

इंजन 

1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल 

पावर 

110 पीएस 

टॉर्क 

175 एनएम 

ट्रांसमिशन 

6-स्पीड एटी 

दावाकृत माइलेज 

16.47 किलोमीटर प्रति लीटर 

टेस्टेड माइलेज (सिटी)

14.05  किलोमीटर प्रति लीटर 

टेस्टेड माइलेज (हाइवे)

17.69  किलोमीटर प्रति लीटर   

हमारे माइलेज टेस्ट में 6-स्पीड एटी गियरबॉक्स से लैस पोलो जीटी वेरिएंट ने सिटी में 14 किलोमीटर प्रति लीटर से थोड़ा ज्यादा का माइलेज दिया, वहीं हाइवे पर यह कार कंपनी के बताए आंकड़ों से 1 किलोमीटर प्रति लीटर का ज्यादा माइलेज देने में सक्षम रही।

माइलेज को बेहतर तरीके से समझने के लिए हमने इसे अलग-अलग परिस्थितियों में भी चलाकर देखा, जिसके नतीजे कुछ इस प्रकार रहे:-

सिटी : हाइवे (50:50)

सिटी : हाइवे (25:75)

सिटी : हाइवे (75:25)

15.66 किलोमीटर प्रति लीटर

16.61  किलोमीटर प्रति लीटर

14.81  किलोमीटर प्रति लीटर  

यदि आप हाईवे पर कम और सिटी में ज्यादा समय तक गाड़ी को चलाएंगे तो इसका माइलेज लगभग 15 किलोमीटर प्रति लीटर रह सकता है। वहीं, अगर आप सिटी की बजाए हाईवे पर ज्यादा राइडिंग करते हैं तो यह आपको करीब 2 किलोमीटर प्रति लीटर का अतिरिक्त माइलेज दे सकती है। अगर आप पोलो टर्बो वेरिएंट को सिटी और हाईवे दोनों जगह बराबर-बराबर चलाते हैं तो यह आपको 15 किलोमीटर प्रति लीटर के करीब का माइलेज देगी।

बता दें कि यही इंजन-गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन इसके टॉप वेरिएंट हाइलाइन प्लस में भी मिलता है, ऐसे में इसका टॉप वेरिएंट भी इतनी ही माइलेज देने में सक्षम हो सकता है। 

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि कार का माइलेज आपके गाड़ी चलाने के तौर-तरीके, गाड़ी की कंडिशन और सड़क की स्थिति पर काफी निर्भर करता है। ऐसे में आपकी गाड़ी का माइलेज हमारे बताए आंकड़ों से कम-ज्यादा भी हो सकता है। यदि आपके पास भी पोलो जीटी टर्बो पेट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट है तो आप कमेंट सेक्शन में अपना अनुभव साझा कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : फोक्सवैगन ने लॉन्च किए पोलो और वेंटो के स्पेशल एडिशन मॉडल्स, जानें कीमत और फीचर्स

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन पोलो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?