वोल्वो एक्ससी60 और एस90 फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, कीमत 61.9 लाख रुपये

प्रकाशित: अक्टूबर 19, 2021 02:54 pm । सोनूवोल्वो एक्ससी60

  • 1793 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फेसलिफ्ट वोल्वो एक्ससी60 और एस90 पहले से एक लाख रुपये से ज्यादा महंगी हो गई हैं।

  • फेसलिफ्ट मॉडल्स को केवल एक बी5 इंस्क्रिप्शन वेरिएंट में पेश किया गया है।
  • इनमें वोल्वो का लेटेस्ट एंड्रॉयड इंफोटेनमेंट सिस्टम और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है।
  • 2021 एक्ससी60 और एस90 में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन 48वॉट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ दिया गया है।

वोल्वो ने फेसलिफ्ट एक्ससी60 एसयूवी और एस90 सेडान को भारत में लॉन्च कर दिया है। दोनों की कीमत 61.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। ये दोनों गाड़ियां केवल एक वेरिएंट बी5 इंस्क्रिप्शन में उपलब्ध हैं।

 

प्री-फेसलिफ्ट प्राइस

नई प्राइस

अंतर

बी5 इंस्क्रिप्शन एक्ससी60

60.9 लाख रुपये

61.9 लाख रुपये

+1 लाख रुपये

बी5 इंस्क्रिप्शन एस90

60.9 लाख रुपये

61.9 लाख रुपये

+1 लाख रुपये

सभी कीमतें एक्स-शोरूम के अनुसार हैं।

वोल्वो की ये दोनों कारें केवल एक वेरिएंट बी5 इंस्क्रिप्शन में उपलब्ध है और इन दोनों की प्राइस पुराने वर्जन से एक लाख रुपये से भी ज्यादा है।

सबसे पहले बात करते हैं 2021 वोल्वो एक्ससी60 एसयूवी की.. इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट हुए हैं जो इसे पुराने मॉडल से अलग दिखाते हैं। इसके लिए इसमें नई फ्रंट ग्रिल, नए फ्रंट व रियर बंपर, क्रोम इनसर्ट और नई डिजाइन के अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके केबिन का लेआउट पहले जैसा ही है हालांकि इसमें एडवांस फीचर शामिल किए हैं।

नई एक्ससी60 में वोल्वो का लेटेस्ट एंड्रॉयड इंफोटेनमेंट सिस्टम (गूगल एप्स और डिजिटल सर्विसेज पैकेज के साथ), एयर प्यूरीफायर, वोल्वो कार एप (रिमोट लॉक/अनलॉक और चार्जिंग स्टेटस के लिए) और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग दी गई है। यह लग्जरी एसयूवी कार छह एक्सटीरियर कलर क्रिस्टल व्हाइट पर्ल, ओनिक्स ब्लैक, ओसमियम ग्रे, पाइन ग्रे, डेनिम ब्लू और फ्यूजन रेड में उपलब्ध है।

अब बात करते हैं सेडान कार की.. फेसलिफ्ट एस90 में भी कॉस्टमेटिक अपडेट हुए हैं। इसके लिए इसमें नया फ्रंट बंपर और नई फ्रंट ग्रिल दी गई है। इसमें अपडेट एंड्रॉयड इंफोटेनेंट सिस्टम (नई एक्ससी60 वाला), एयर प्यूरीफायर, 360 डिग्री कैमरा, मसाज फंक्शन वाली फ्रंट सीटें और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे फीचर दिए गए हैं। यह सेडान कार चार कलर क्रिस्टल व्हाइट, ब्राइट सिल्वर, डेनिम ब्लू और ओनिक्स ब्लैक में उपलब्ध है।

इन दोनों कारों में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 250 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। बेहतर माइलेज के इनमें इंजन के साथ 48वॉट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी दिया गया है।

वोल्वो अपनी इन दोनों गाड़ियों के साथ 75,000 रुपये में 3 साल की सर्विस वारंटी की भी पेशकश कर रही है। इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने पार्ट्स पर लाइफटाइम वारंटी देने की भी शुरूआत की है।

वोल्वो एक्ससी60 का कंपेरिजन सेगमेंट में बीएमडब्ल्यू एक्स3, ऑडी क्यू5, मर्सिडीज-बेंज जीएलसी और लेक्सस एनएक्स से है। फेसलिफ्ट एस90 का कंपेरिजन ऑडी ए6, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास और जगुआर एक्सएफ से है।

यह भी पढ़ें : वोल्वो कॉन्सेप्ट रिचार्ज में दिखी न्यू जनरेशन वॉल्वो ईवी कारों की झलक

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

वोल्वो एक्ससी60 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • वोल्वो एक्ससी60
  • वोल्वो एस90

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience