• लॉगिन / रजिस्टर
  • जगुआर एफ-पेस front left side image
1/1
  • Jaguar F-PACE
    + 31फोटो
  • Jaguar F-PACE
  • Jaguar F-PACE
    + 4कलर
  • Jaguar F-PACE

जगुआर एफ-पेसजगुआर एफ-पेस एक 5 सीटर लक्ज़री है जिसकी कीमत Rs. 66.07 Lakh* है। यह 1 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1997 cc के बीएस4/ इंजन और उसके साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। एफ-पेस के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1775kg का कर्ब वेट,213mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 508 liters का बूटस्पेस शामिल है। एफ-पेस में 5 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां जगुआर एफ-पेस के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 16 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
13 रिव्यूज इस कार को रेटिंग दें
Rs.66.07 लाख *
ऑन रोड प्राइस देखें
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
जुलाई ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image

जगुआर एफ-पेस के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)14.38 किमी/लीटर
इंजन (तक)1997 सीसी
बीएचपी246.74
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस508 litres

एफ-पेस पर लेटेस्ट अपडेट

जगुआर एफ-पेस वेरिएंट लिस्ट : यह 5-सीटर एसयूवी कार केवल एक वेरिएंट एफ-पेस प्रेस्टीज 2.0 में ही आती है। 

जगुआर एफ-पेस प्राइस इन इंडिया : इस फोर व्हीलर गाड़ी के पेट्रोल मॉडल की कीमत 64.23 लाख रुपए और डीजल मॉडल की रेट 64.64 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है।

जगुआर एफ-पेस इंजन स्पेसिफिकेशन : जगुआर की इस कार में 1999 सीसी का डीजल इंजन और 1997 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। गाड़ी का डीजल इंजन 4000 आरपीएम पर 177बीएचपी की पावर और 1750-2500 आरपीएम पर 430एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, कार का पेट्रोल इंजन 4000 आरपीएम पर 246.74 बीएचपी की पावर और 1300-4500 आरपीएम पर 365 एनएम का टॉर्क देता है। इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है जो चारों पहियों में पावर सप्लाई करता है। यह कार 8.2 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है। इसकी टॉप स्पीड 208 किलोमीटर प्रति घंटे है।  

जगुआर एफ-पेस फीचर लिस्ट : इस कार में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, हिल असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ट्रैक्शन कंट्रोल, इंजन इम्मोबिलाइज़र, ऑटोमैटिक हेडलैंप्स, कॉर्नरिंग लाइट्स, ओआरवीएम, रेन वाइपर, एलईडी 'जे' ब्लेड डे-टाइम रनिंग लाइट्स, 10.2 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेडलैंप बीम एडजस्टर, 10 तरह से एडजस्ट होने वाली फ्रंट सीट, फोर ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 12.3-इंच इंस्ट्रूमेंट कंसोल डिस्प्ले, मेरिडियन साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक हेडलैंप्स, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटो डिमिंग हीटेड डोर, एलईडी टेललैंप्स, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 19-इंच 5-स्पोक व्हील्स और जगुआर ड्राइव कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।

जगुआर एफ-पेस कलर ऑप्शन : जगुआर एफ-पेस 6 कलर फिरेंज़ रेड, सीज़ियम ब्लू, कार्पेथियन ग्रे, सेंटोरिनी ब्लैक, फुजि व्हाइट और इंडस सिल्वर में उपलब्ध है।

जगुआर एफ-पेस साइज़ : इसकी लंबाई 4731 मिलीमीटर, चौड़ाई 2175 मिलीमीटर, ऊंचाई 1651 मिलीमीटर और व्हीलबेस 2874 मिलीमीटर है।

इनसे है मुकाबला : इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलसी, बीएमडब्लू एक्स3, ऑडी क्यू5, रेंज रोवर ईवोक, वोल्वो एक्ससी60 और लेक्सस एनएक्स से है।

space Image
space Image

जगुआर एफ-पेस कीमत सूची (वेरिएंट)

प्रेस्टीज 2.0 पेट्रोल1997 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 14.38 किमी/लीटरRs.66.07 लाख *
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

जगुआर एफ-पेस की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

जगुआर एफ-पेस रिव्यू

एफ-पेस, जगुआर की पहली एसयूवी है। इसे भारत में 2016 में लॉन्च किया गया था और अब कंपनी इसे अपडेट भी दे चुकी है। भारत में यह कार इंपोर्ट करके बेची जाती है। यह गाड़ी सी-एक्स17 कॉन्सेप्ट क्रॉसओवर पर बेस्ड है। जगुआर की अधिकतर कारें लॉन्च के बाद अपने कॉन्सेप्ट मॉडल से थोड़ी बहुत अलग नज़र आती है, वहीं अगर बात जगुआर एफ-पेस की करें तो इसका लुक काफी हद तक कॉन्सेप्ट मॉडल से मिलता-जुलता रखा है। इसकी डिज़ाइन व स्टाइलिंग थोड़ी बहुत विदेशी कारों जैसी लगती है। अब देखना ये होगा कि परफॉर्मेंस के मामले में ये गाड़ी कैसी साबित होती है? इसके बारे में हम जानेंगे गाड़ी के फर्स्ट ड्राइव रिव्यू से:- 

एक्सटीरियर

फ्रंट पर इसमें बड़ी जियोमेट्रिक मैश ग्रिल दी गई है। ग्रिल के बीच में जगुआर बैजिंग मिलती है, जो चलती गाड़ी में सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित करती है। आगे की तरफ इसमें ऑल एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं, जिन पर सिग्नेचर 'जे ब्लेड' डेटाइम रनिंग लैंप्स को पोज़िशन किया गया है। नए डिज़ाइन के बोनट, उभरे हुए व्हील आर्क और बड़े 19-इंच के व्हील्स के चलते इसकी फ्रंट प्रोफाइल बेहद आकर्षक दिखाई पड़ती है।  

Jaguar F-Pace 30d R-Sport: First Drive Review

इसमें फ्रंट फेंडर, स्लेंडर टेललैंप्स और कर्वी रियर हॉन्च पर क्रोम एलिमेंट मिलता है। ऐसे में इसकी डिज़ाइन व स्टाइलिंग टू-सीटर स्पोर्ट्सकार एफ-टाइप से प्रेरित नज़र आती है। इसमें 19-इंच के पहिये लगे हैं। बड़े व्हील्स के चलते एफ-टाइप की डिज़ाइन बेहद आकर्षित करने वाली लगती है।

Jaguar F-Pace 30d R-Sport: First Drive Review

यह गाड़ी जगुआर की डिज़ाइन थीम पर बेस्ड है। अपने अनोखे व आकर्षक डिज़ाइन के चलते यह अच्छी रोड प्रजेंस देने में भी सक्षम है।  इसका फ्रंट लुक जगुआर के दूसरे मॉडल्स के जैसा ही दिखाई पड़ता है। फ्रंट पर इसमें जगुआर एक्सएफ से मिलती-जुलती काफी कुछ चीज़े देखने को मिलती हैं।

इंटीरियर

केबिन लेआउट की बात करें तो इसमें भी काफी कुछ समानताएं देखने को मिलेंगी। इसमें लगे मटीरियल की क्वॉलिटी और गाड़ी की फीचर लिस्ट जगुआर के दूसरे मॉडल्स की तरह ही रखी गई है। हालांकि, इसका इंटीरियर एकदम क्लासी है जो इस एसयूवी में चार चांद लगा देता है। इसमें स्टार्ट-स्टॉप बटन के लिए बैकलाइट और रोटरी गियर नॉब दिया गया है। अगर एक्सएफ के टॉप वेरिएंट से इसका कम्पेरिज़न करें तो इसमें इस्तेमाल की गई टेक्नोलॉजी भी कुछ अलग नहीं लगती। यह गाड़ी 12.3-इंच के टीएफटी एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.2-इंच 'इनकंट्रोल टच प्रो' टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और मेरिडियन स्पीकर्स से लैस है। 

सीटिंग की बात करें तो एफ-पेस एक अच्छी एसयूवी की तरह अनुभव देती है। इसमें सीटिंग पोज़िशन ऊंची और कम्फर्टेबल मिलती है। जगुआर ने लैंड रोवर की तरह ही एफ-पेस की कुछ जरूरी बारीकियों पर भी ध्यान दिया है। इसमें लैंड रोवर की किसी कार के जैसे ही विंडो स्विच को डोर पैड के ऊपर की तरफ पोज़िशन किया गया है। इसमें 12-तरह से एडजस्ट की जाने वाली ड्राइवर सीट दी गई है जो मैमोरी बटन के साथ आती है। 

Jaguar F-Pace 30d R-Sport: First Drive Review

इस 5-सीटर कार में कॉन्फ़िग्रेबल मूड लाइटिंग, बड़ा पैनोरमिक सनरूफ और कम्फर्टेबल सीटें दी गई हैं। यह एसयूवी बाहर से देखने पर काफी बड़ी नज़र आती है। इसमें 5 पैसेंजर्स एकदम कम्फर्टेबल होकर बैठ पाते हैं। साथ ही इसमें अच्छी-खासी स्टोरेज स्पेस भी मिलती है, ऐसे में कई जरूरी सामान को आसानी से रखा जा सकता है। इसमें 650-लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जबकि रियर साइड की सीटों को नीचे करने पर यह गाड़ी 1740-लीटर का लगेज स्पेस देती है। 

Jaguar F-Pace 30d R-Sport: First Drive Review

कम गति पर एफ-पेस के सस्पेंशन थोड़े कड़े लगते हैं। हालांकि, गड्ढों से गुज़रने पर भी केबिन के अंदर इसकी आवाज़ महसूस नहीं होती। 

इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 213 मिलीमीटर है, जिससे यह किसी भी तरह के रास्तों को आसानी से पार कर जाती है। हालांकि इस दौरान आपको केबिन में यह महसूस होता है कि गाड़ी किस प्रकार की सतह पर चल रही है। सीधी सड़कों पर गाड़ी एकदम स्मूद राइड्स देती है, लेकिन टूटी-फूटी सड़कों की जब बात हो तो केबिन के अंदर पैसेंजर्स को झटके जरूर महसूस होते हैं।

क्रूजिंग के दौरान भी केबिन एकदम फ्लैट लगता है। हमारे रोड टेस्ट में गाड़ी की सही राइड क्वॉलिटी मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर देखने को मिली। यह गाड़ी कई किलोमीटर तक की दूरी को 100 से ज्यादा की स्पीड पर जल्दी से तय करने में सक्षम रही। अगर एफ-फेस को स्पोर्ट मोड पर ड्राइव किया जाए तो यह गाड़ी एक एसयूवी की बजाए किसी लग्ज़री सेडान की तरह लगती है। इसके सस्पेंशन सेटअप थोड़े कड़े हैं, ऐसे में हाइवे पर टर्न लेते समय यह गाड़ी काफी रोमांचक राइड्स देती है। रोज़ाना चलाने के हिसाब से भी यह कार बेहतरीन है।

परफॉरमेंस

Jaguar F-Pace 30d R-Sport: First Drive Review

एफ-पेस में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 180 पीएस की पावर और 430 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। कंपनी के अनुसार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में इसे 8.2 सेकंड लगते हैं। इसकी टॉप स्पीड 208 किमी प्रति घंटा है।

राइड्स के दौरान इसका इंजन काफी अच्छा स्मूद लगता है और इसका रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है। रेस देने पर यह कार स्पीड जल्दी पकड़ लेती है। इसमें पावर की कमी भी महसूस नहीं होती। ड्राइव करते समय इसका 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियबॉक्स भी अच्छा फीडबैक देता है। ऐसे में इसे हाइवे और सिटी में आसानी से चलाया जा सकता है। इसमें लगी मोटर राइड्स के दौरान एक जैसी परफॉर्मेंस देती है। केबिन का इन्स्युलेशन लेवल भी बेहद अच्छा है, ऐसे में इसके इंजन की थोड़ी बहुत आवाज़ भी केबिन के अंदर तक नहीं पहुंच पाती।  

Jaguar F-Pace 30d R-Sport: First Drive Review

जगुआर ब्रांड की दूसरी कारों की तरह ही एफ-पेस में भी नॉर्मल, ईको, डायनामिक और आइस/स्नो मोड दिए गए हैं। गाड़ी का डायनामिक मोड रोड की अलग-अलग परिस्थितियों के बावजूद भी बेहतरीन साबित होता है। इस मोड में ड्राइव करने पर कम्फर्ट के साथ-साथ अच्छी परफॉर्मेंस भी मिलती है। वहीं, डायनामिक मोड में इंजन का रिस्पांस कुछ ख़ास नहीं लगता और स्टीयरिंग व्हील का वजन भी भारी महसूस होता है।  

Jaguar F-Pace 30d R-Sport: First Drive Review

बड़ी साइज़ की इस जगुआर के साथ टर्न लेते समय किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती। मोड़ पर इसके स्टीयरिंग व्हील का फीडबैक काफी अच्छा मिलता है। ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम गाड़ी की ग्रिप बनाए रखने में मदद करता है। जब अचानक से गाड़ी के व्हील खुरदुरे या आइसी सतह पर आ जाते हैं तो यह सिस्टम सभी व्हील की रोलिंग सेट कर देता है। ऐसे में गाड़ी को स्लिप होने से बचाया जा सकता है। इस का ऑल-व्हील ड्राइव सेटअप भी अच्छे से काम करता है और टर्न पर गाड़ी को अतिरिक्त स्पीड प्रदान करता है। इसके टायर की ग्रिप भी काफी अच्छी है। ऐसे में यह मोड़ पर एकदम स्टेबल रहती है।

निष्कर्ष

Jaguar F-Pace 30d R-Sport: First Drive Review

कुल मिलाकर, जगुआर की यह एसयूवी चलाने में काफी मजेदार है और इसकी परफॉरमेंस भी काफी अच्छी है। इसे रोज़ाना चलाने के हिसाब से चुना जा सकता है। यह बेहद फन-टू-ड्राइव कार है। ऐसे में इसे चुनना बिलकुल गलत नहीं होगा।

जगुआर एफ-पेस की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • फीचर लोडेड कार और परुॉर्मेंस भी अच्छी

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • केवल एक ही वेरिएंट में उपलब्ध
space Image

जगुआर एफ-पेस यूज़र रिव्यू

4.5/5
पर बेस्ड13 यूजर रिव्यू
  • All (10)
  • Looks (2)
  • Comfort (3)
  • Engine (2)
  • Price (1)
  • Power (1)
  • Performance (2)
  • Experience (2)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Jaguar F-Pace A Handsome SUV At A Hefty Price

    The splurging demand for SUVs around the world finally compelled the British automaker to roll out its first SUV. First things first, it?s not a Land Rover, neither a lit...और देखें

    द्वारा ravinder
    On: Feb 23, 2018 | 138 Views
  • The best car

    The best car I had is the F-Pace goes really fast as it is a performer SUV. It is amazing, I have a blue color and under the hood, the v6 does the job. 

    द्वारा aaditya naik
    On: Mar 17, 2019 | 53 Views
  • Superb car

    Excellent car, best SUV good road handling beauty and a beast indeed.

    द्वारा vikas shingate .....verified Verified Buyer
    On: Mar 14, 2019 | 32 Views
  • Jaguar F-Pace

    Jaguar F-Pace has smooth driving experience, it beats BMW X5 on the cruise mode and also it is a comfortable car. Forget the heads that turn when Jaguar is on the road.

    द्वारा tri
    On: Feb 15, 2019 | 54 Views
  • Live Jaguar F-Pace

    Jaguar F-Pace has an excellent car design and every feature. One of the best in the world.

    द्वारा akshar prajapati
    On: Feb 11, 2019 | 33 Views
  • सभी एफ-पेस रिव्यूज देखें
space Image
space Image

जगुआर एफ-पेस कलर

  • फिरेंज रेड
    फिरेंज रेड
  • सीज़ियम ब्लू
    सीज़ियम ब्लू
  • कार्पेथियन ग्रे
    कार्पेथियन ग्रे
  • सेंटोरिनी ब्लैक
    सेंटोरिनी ब्लैक
  • फ़ूजी व्हाइट
    फ़ूजी व्हाइट

जगुआर एफ-पेस फोटो

  • तस्वीरें
  • Jaguar F-PACE Front Left Side Image
  • Jaguar F-PACE Side View (Left)  Image
  • Jaguar F-PACE Rear Left View Image
  • Jaguar F-PACE Rear view Image
  • Jaguar F-PACE Top View Image
  • Jaguar F-PACE Headlight Image
  • Jaguar F-PACE Taillight Image
  • Jaguar F-PACE Side Mirror (Body) Image
space Image

जगुआर एफ-पेस न्यूज़

जगुआर एफ-पेस रोड टेस्ट

  • नई एफ टाइप में वी6 और वी8 के अलावा एक छोटा इंजन भी शामिल कर दिया गया है। इस 4-सिलेंडर इंजन से लैस एफ-टाइप की पहचान के लिए इसके रियर पर 'पी300' की बैजिंग दी गई है, जबकि वी8 इंजन वाली एफ-टाइप की पहचान के लिए क्वाड टेल पाइप दिए गए हैं तो वहीं वी6 के लिए दो राउंड एग्जॉस्ट दिए गए हैं

    By bhanuMay 04, 2020
  • इसकी फीचर लिस्ट काफी बड़ी है और कार को पूरी तरह लग्जरी ट्रीटमेंट देने के लिए कंपनी ने किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया है। 

    By bhanuMay 07, 2020
space Image
space Image
space Image

भारत में जगुआर एफ-पेस की कीमत

सिटीएक्स-शोरूम कीमत
मुंबईRs. 66.07 लाख
बैंगलोरRs. 66.07 लाख
चेन्नईRs. 66.07 लाख
हैदराबादRs. 66.07 लाख
पुणेRs. 66.07 लाख
कोलकाताRs. 66.07 लाख
कोच्चिRs. 66.07 लाख
अपना शहर चुनें
space Image

ट्रेंडिंग जगुआर कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
  • सभी कारें

जगुआर एफ-पेस पर अपना कमेंट लिखें

×
आपका शहर कौन सा है?