इसी महीने लॉन्च होगी जगुआर की नई एक्सएफ

प्रकाशित: अगस्त 08, 2016 05:55 pm । alshaarजगुआर एक्सएफ

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जगुआर की नई एक्सएफ लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इसे इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू की 5-सीरीज, ऑडी ए6 और मर्सिडीज़-बेंज ई-क्लास से होगा। कीमत के मामले में यह मौजूदा मॉडल से महंगी होगी। नई एक्सएफ की कीमत 50 लाख रूपए के आसपास रहने की संभावना है।

नई एक्सएफ को नए प्लेटफार्म पर बनाया गया है। कार का वजन कम करने के लिए इसकी बॉडी में एल्यूमिनियम का इस्तेमाल किया गया है। मौजूदा वर्जन की तुलना में यह 5.067 एमएम लम्बी है। इसका व्हीलबेस 2,960 एमएम का होगा। संभावना है कि इसके केबिन में ज्यादा स्पेस मिलेगा।

केबिन की बात करें तो इसके डैशबोर्ड को दोबारा डिजायन किया गया है। स्टीयरिंग व्हील एक्सजे से मिलता-जुलता है। इसमें 10 जीबी की स्टोरेज़ वाला 10.2 इंच का इनकंट्रोल टच प्रो सिस्टम दिया गया है।

थोड़े बहुत बदलाव कार के एक्सटीरियर में भी हुए है। इनमें बड़ी पियानो ब्लैक ग्रिल, नया बम्पर और बोनट पर कर्व लाइनें शामिल है। कार के फ्रंट में फुल एलईडी हैडलाइटें और पीछे की तरफ एलईडी टेललाइटें दी गई हैं। अलॉय व्हील्स को भी नया डिजायन दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसे पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन ऑप्शन में उतारा जाएगा। डीज़ल वर्जन में नया 2.0 लीटर इंजन मिलेगा, जो 180 पीएस की पावर और 430 एनएम का टॉर्क देगा। यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है। पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर का इंजन मिलेगा। जो 240 पीएस की पावर और 240 एनएम का टॉर्क देगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जगुआर एक्सएफ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience