• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

टोयोटा इटियॉस लीवा हुई पहले से ज्यादा स्टाइलिश

संशोधित पर feb 08, 2017 01:43 pm द्वारा khan mohd. for टोयोटा इटियॉस लीवा

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा ने इटियॉस लीवा को एक बार फिर अपडेट किया है। पहले यह केवल सिंगल टोन कलर में ही आती थी, लेकिन अब इस में ड्यूल-टोन कलर का विकल्प भी मिलेगा, ड्यूल-टोन कलर वाली इटियॉस लीवा केवल वी और वीएक्स वेरिएंट में ही मिलेगी। इस में भी आपको तीन कलर अल्ट्रामैरीन ब्लू, वरमिलियन रेड और सुपर व्हाइट का विकल्प मिलेगा, छत ब्लैक कलर में आएगी। माना जा रहा है कि टोयोटा ने हाल ही में आई मारूति इग्निस और फेसलिफ्ट हुंडई ग्रैंड आई10 को देखते हुए लीवा में यह अपडेट किए हैं।

कीमत (एक्स शो-रूम दिल्ली)

वेरिएंट कीमत (पेट्रोल) कीमत (डीज़ल)
वी 6.03 लाख रूपए 7.26 लाख रूपए
वीएक्स 6.49 लाख रूपए 7.63 लाख रूपए

इस में कोई शक नहीं कि इटियॉस लीवा अपने सेगमेंट की काफी बेहतर कार है, इसके केबिन में काफी स्पेस मौजूद है, इसकी बिल्ट क्वालिटी भी अच्छी है, दमदार इंजन लगा है और सभी वेरिएंट में एसआरएस एयरबैग, एडवांस एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे सेफ्टी फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। बच्चों की सुरक्षा के लिए आईएसओफिक्स माउंट चाइल्ड सीट एंकर भी इसके सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इस में कीमत आने वाली यह सबसे सुरक्षित कार है।

बात करें इसके डिजायन की तो यहां कुछ नए बदलाव है, जिससे से यह पहले से भी ज्यादा शार्प और आकर्षक लगती है। इसके अगले बम्पर और ग्रिल पर काम किया गया है, फ्रंट ग्रिल को ब्लैक कलर में रखा गया है। एयर डैम पर कार्बन-फाइबर फिनिश दी गई है, जो इसे ज्याद स्पोर्टी बनाते हैं। फॉग लैंप्स पर क्रोम पैनल दिए गए हैं। इस में इलेक्ट्रिक फोल्डेबल विंग मिरर, स्पोर्टी रूफ स्पॉइलर और डायमंड कट अलॉय व्हील भी मिलेंगे।

केबिन बेज़ और ब्लैक कलर में है, सेंटर कंसोल पर पियानो ब्लैक फिनिशिंग दी गई है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी बदलाव हुआ है। इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस में पहले वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 79 बीएचपी की पावर देता है। यह इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। डीज़ल वर्जन में 1.4 लीटर का इंजन दिया गया है, इसकी पावर 67 बीएचपी है। यह इंजन 4-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

इटियॉस लीवा को सितम्बर 2016 तक हर महीने 600 से 700 यूनिट बिक्री के आंकड़े मिलते थे, लेकिन फेसलिफ्ट वर्जन आने के बाद, बिक्री का आंकड़ा 1000 यूनिट प्रति माह पहुंच गया है। उम्मीद की जा सकती है ड्यूल-टोन कलर में आने के बाद इसकी मांग में और भी इज़ाफा देखने को मिल सकता है।

टोयोटा इटियॉस लीवा का मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10, मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट, टाटा बोल्ट और फोर्ड फीगो से है।

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा इटियॉस लीवा पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
ashok meda
Feb 9, 2017 10:14:21 AM

Wish LIVA had auotomatic transmission for city commuting otherwise it has everything you ask.

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?