• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा ने दिखाई नई कोरोला सेडान की झलक

प्रकाशित पर Nov 14, 2018 04:50 PM द्वारा Dhruv for टोयोटा कोरोला एल्टिस

  • 9 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा ने नई कोरोला सेडान की टीज़र इमेज़ जारी है। इसे 16 नवंबर 2018 को चीन में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल मोटर शो में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। इसी दौरान इसे अमेरिका में भी पेश किया जाएगा।

Toyota Corolla

तस्वीरों पर गौर करें तो नई कोरोला सेडान के आगे वाले हिस्से का डिजायन नया है। इस में नए होरिजोंटल फॉग लैंप्स दिए गए हैं, जो इसे हैचबैक मॉडल से अलग बनाते हैं। बंपर के नीचले हिस्से को भी नए सिरे से डिजायन किया गया है। ग्रिल का लेआउट करीब-करीब पुराने मॉडल जैसा ही है। हैडलैंप्स का डिजायन एस्टेट मॉडल से मिलता-जुलता है।

अमेरिका में बिकने वाली कोरोला सेडान की बात करें तो ये हमेशा से एशियन मॉडल से अलग रही है। यही रणनीति कंपनी नई कोरोला में भी अपना सकती है। आमतौर पर अमेरिका में पेश की गई कोरोला सेडान एशियन देशों के मुकाबले ज्यादा स्पोर्टी और आकर्षक होती है। कार के आगे वाले हिस्से में अहम बदलाव नज़र आते हैं। इस लिस्ट में नई ग्रिल, नए बंपर, नए हैंडलैंप्स और टेल लैंप्स आदि शामिल हैं। इस बार कंपनी अमेरिका और चीन में एक साथ कोरोला सेडान को पेश करेगी। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि कंपनी इन्हें एक जैसे डिजायन में उतारती है या फिर पहले की तरह इस बार भी डिजायन में बदलाव देखने को मिलेगा।

भारत में नई कोरोला सेडान कब दस्तक देगी इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे भारत में 2019 के आखिर तक या फिर 2020 की शुरूआत में पेश किया जा सकता है। इसका मुकाबला स्कोडा ऑक्टाविया, हुंडई एलांट्रा और होंडा सिविक से होगा।

यह भी पढें : अपडेट टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टीवो से उठा पर्दा

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा कोरोला एल्टिस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?