हुंडई वेन्यू एन लाइन और वेन्यू टर्बो में हैं ये 5 बड़े अंतर, आप भी डालिए एक नजर

संशोधित: सितंबर 14, 2022 11:13 am | सोनू | हुंडई वेन्यू

  • 738 व्यूज़
  • Write a कमेंट

hyundai venue n line vs venue turbo

हुंडई ने वेन्यू एन लाइन को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह रेगुलर वेन्यू का परफॉर्मेंस वर्जन है। आई20 के बाद वेन्यू भारत में कंपनी की दूसरी कार है जिसका एन लाइन मॉडल लॉन्च किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में हुंडई के एन मॉडल फुली परफॉर्मेंस फोकस वर्जन होते हैं जबकि भारत में एन लाइन मॉडल को कुछ अपडेट के साथ स्पोर्टी लुकिंग में पेश किया जा रहा है। ज्यादा परफॉर्मेंस की चाहत रखने वालों के लिए हुंडई ने वेन्यू के टर्बो वेरिएंट्स भी मार्केट में उतार रखे हैं।

तो हुंडई वेन्यू एन लाइन और वेन्यू के टर्बो वेरिएंट में क्या है अहम अंतर, ये हम जानेंगे यहांः

वेरिएंट और प्राइस

hyundai venue n line vs venue turbo
hyundai venue n line vs venue turbo

एन लाइन वेरिएंट्स

टर्बो वेरिएंट्स

अंतर

एन6 डीसीटी - 12.16 लाख रुपये

एस (ओ) डीसीटी - 10.98 लाख रुपये

1.18 लाख रुपये

एन8 डीसीटी - 13.15 लाख रुपये

एसएक्स (ओ) डीसीटी - 12.57 लाख रुपये

58,000 रुपये

वेन्यू एन लाइन का एन8 वेरिएंट टॉप मॉडल एसएक्स (ओ) बेस्ड है, वहीं एन6 वेरिएंट मिड वेरिएंट एस (ओ) पर बेस्ड है। एन6 वेरिएंट की कीमत अतिरिक्त फीचर के चलते एस (ओ) वेरिएंट से 1.18 लाख रुपये ज्यादा है।

एक्सटीरियर में हैं ये अंतर

hyundai venue n line vs venue turbo
hyundai venue n line vs venue turbo

अगर आप वेन्यू एन लाइन का एक्सक्लूसिव थंडर ब्लू के साथ फैंटम ब्लैक शेड का ऑप्शन चुनते हैं तो अपको इसमें रेगुलर वेन्यू से ज्यादा अंतर नजर आएंगे। एन लाइन स्पेसिफिक शेड के अलावा आप इसे रेगुलर मॉडल की तरह ब्लैक रूफ के साथ शेडो ग्रे और पोलर व्हाइट कलर में भी ले सकते हैं। वेन्यू के रेगुलर वेरिएंट्स फिअरी रेड, फैंटम ब्लैक, टायकून सिल्वर और डेनिम ब्लू शेड में चुना जा सकता है।

आगे की तरफ वेन्यू एन लाइन में नई ग्रिल और नए फ्रंट बंपर दिए गए हैं। राइडिंग के लिए इसमें नए एन लाइन स्पेसिफिक 16 इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील ‘एन’ बैजिंग के साथ दिए गए हैं। पीछे की तरफ इसमें ड्यूल-टिप एग्जॉस्ट मफ्लर को छोड़कर और कोई बदलाव नहीं हुआ है। स्पोर्टी फील देने के लिए इस मॉडल में जगह-जगह रेड असेंट भी दिए गए हैं।

इंटीरियर में हैं ये बदलाव

hyundai venue n line vs venue turbo
hyundai venue n line vs venue turbo

वेन्यू एन लाइन का केबिन लेआउट रेगुलर मॉडल जैसा ही है, हालांकि इसकी इंटीरियर थीम अलग है। वेन्यू एन लाइन के केबिन में ऑल-ब्लैक शेड दिया गया है, वहीं स्पोर्टी फील के लिए इसके डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल, गियर लिअर और लैदर सीट पर रेड असेंट दिए गए हैं।

वहीं टर्बो वेरिएंट्स की बात करें तो इसके केबिन में ड्यूल-टोन ब्लैक और ग्रे थीम के साथ लेदरेट (लेदर प्लस फेब्रिक) सीटें दी गई है। हुंडई ने एन लाइन मॉडल में एन लाइन स्पेसिफिक स्टीयरिंग व्हील, डीसीटी गियर लिअर और एल्यूमिनियम पडल समेत कई अन्य बदलाव किए हैं।

नए फीचर्स

hyundai venue n line vs venue turbo
hyundai venue n line vs venue turbo

एन6 वेरिएंट में रेगुलर वेन्यू एस (ऑप्शनल) वेरिएंट में दिए गए फीचर्स के अलावा कुछ एडिशनल फीचर्स भी दिए गए हैं जिनमें सनरूफ, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक एसी, रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टाॅप (चाबी के साथ), पडल लैंप्स, और कूल्ड ग्लवबाॅक्स शामिल है। इसके टाॅप वेरिएंट एन8 में रियर डिस्क ब्रेक्स और हुंडई की किसी कार में पहली बार ड्युअल कैमरा के साथ डैशबोर्ड कैमरा शामिल है।

इसके अलावा वेन्यू में ऑटोमैटिक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, 6 एयरबैग, एक रियर पार्किंग कैमरा, हिल-स्टार्ट असिस्ट के साथ ईएससी, ब्लू लिंक टेक्नोलाॅजी के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, पावर्ड ड्राइवर सीट, ऑटो एयर प्यूरीफायर और पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

मैकेनिकल अपडेट

hyundai venue n line vs venue turbo
hyundai venue n line vs venue turbo

हुंडई वेन्यू एन लाइन में रेगुलर माॅडल वाला 120 पीएस पावरफुल 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। जहां रेगुलर माॅडल में इस इंजन के साथ 6 स्पीड आईएमटी (क्लचलेस मैनुअल) और 7 स्पीड ड्युअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स की चाॅइस भी दी गई है तो वहीं एन लाइन वेरिएंट में केवल डीसीटी गियरबाॅक्स का ही एकमात्र ऑप्शन रखा गया है।

हालांकि स्पोर्टी ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए कंपनी ने इसमें स्टिफ सस्पेंशन, हैवी स्टीयरिंग और ऑल 4 डिस्क ब्रेक्स स्टैंडर्ड दिए हैं।

यह भी देखेंः हुंडई वेन्यू ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई वेन्यू पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • हुंडई वेन्यू एन लाइन
  • हुंडई वेन्यू

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience