• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में इस दिन उठेगा निसान मैग्नाइट से पर्दा

संशोधित: अक्टूबर 21, 2020 03:11 pm | भानु | निसान मैग्नाइट

  • 5091 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट (21/10/2020) : निसान ने मैग्नाइट एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है, यह कार काफी हद तक अपने कॉन्सेप्ट जैसी ही है। यहां देखिए निसान मैग्नाइट की प्राइस और लॉन्च डेट से जुड़ी जानकारी।

  • केवल दो तरह के पेट्रोल इंजन का मिल सकता है ऑप्शन
  • टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मिल सकता है सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन
  • मिलेंगे 360 डिग्री कैमरा,8 इंच टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर जैसे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स
  • 6 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ 2021 में हो सकती है लॉन्च
  • 21 अक्टूबर को उठेगा पर्दा

निसान की अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी मैग्नाइट (Nissan Magnite) से 21 अक्टूबर 2020 के दिन पर्दा उठने जा रहा है। कोरोना महामारी को देखते हुए इस गाड़ी का शोकेस इवेंट वर्चुअल ही होगा। बता दें कि मैग्नाइट को रेनो ट्राइबर वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जा रहा है जिसपर रेनो भी काइगर नाम से एक सब-4 मीटर एसयूवी तैयार कर रही है। 

निसान ने मैग्नाइट की थोड़े बहुत कवर के साथ कुछ तस्वीरें शेयर की थी जिसमें ये अपने कॉन्सेप्ट मॉडल से कुछ कुछ मैच कर रही है। इस गाड़ी के फ्रंट में बड़ी सी ग्रिल दी गई है। निसान ने इसके एक टेस्टिंग मॉडल का टीजर भी जारी किया था जिसमें हेलोजन हेडलैंप नजर आए थे। ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या इसके प्रोडक्शन मॉडल में एलईडी हेडलैंप दिए जाएंगे कि नहीं। इसके अलावा तो ये कार वैसी ही दिखाई दे रही थी जिसे भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

निसान ने मैग्नाइट में दिए जाने वाले पावरट्रेंस के बारे में तो कोई जानकारी नहीं दी है। मगर,माना ये जा रहा है कि इस सब-4 मीटर एसयूवी में दो पेट्रोल इंजन दिए जा सकते हैं। इसमें पहला होगा रेनो ट्राइबर वाला 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन जो 72 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं दूसरी यूनिट के तौर पर इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा जो कि 100 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। 2 पैडल कॉन्फिग्रेशन चाहने वालों के लिए टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: निसान मैग्नाइट का टॉप मॉडल होगा कुछ ऐसा, जानिए क्या मिलेगा इस गाड़ी में खास

बता दें कि निसान मैग्नाइट के इंटीरियर से पर्दा उठ चुका है। इसमें 8 इंच टचस्क्रीन,क्रूज़ कंट्रोल,360 डिग्री कैमरा,पूरी तरह से डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे प्रीमियम फीचर्स नजर आएंगे। 

यह भी पढ़ें: निसान मैग्नाइट के इंटीरियर से उठा पर्दा, मिलेगा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का फीचर

निसान मैग्नाइट की प्राइस 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है जिसे 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसके टॉप मॉडल की प्राइस का अंदाजा लगाना अभी काफी मुश्किल है मगर निसान दूसरी सब-4 मीटर एसयूवी के मुकाबले इसकी प्राइस कम ही रखेगी। इस सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू,किया सॉनेट,मारुति विटारा ब्रेजा,टाटा नेक्सन,फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिंद्रा एक्सयूवी300 से होगा। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

6 कमेंट्स
1
m
mayank shah
Oct 20, 2020 3:59:11 PM

Looks nice ...waiting for lanching

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    T
    tony george
    Oct 10, 2020 10:44:49 AM

    Company is claiming that Magnite will be the most spacious car in the segment. They are targeting Venue and Sonet. Let's wait and see the Magnite magic ??

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      S
      sudheer nidiginti
      Oct 10, 2020 10:15:58 AM

      Exciting for the launch, looks sporty..

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?