• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा टियागो और टिगॉर में जुड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

प्रकाशित पर Oct 01, 2019 03:35 PM द्वारा Sonu for टाटा टियागो

  • 1864 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स ने टियागो हैचबैक और टिगॉर सेडान को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस कर दिया है। हालांकि यह फीचर केवल टॉप वेरिएंट एक्सजेड प्लस और एक्सजेडए प्लस में ही मिलेगा। बेस और मिड वेरिएंट में अभी भी एनालॉग यूनिट ही दी गई है। 

टियागो और टिगॉर में दिए गए इस नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल क्लॉक, टेकोमीटर, डोर अजर, की-रिमाइंडर और तय दूरी की जानकारी देने वाले समेत कई फीचर शामिल किए गए हैं। इन दिनों अधिकांश कारों में यह फीचर मिल रहा है, ऐसे में टाटा मोटर्स के लिए भी टियागो और टिगॉर में यह फीचर शामिल करना जरूरी हो गया था। हाल ही में लॉन्च हुई रेनो क्विड फेसलिफ्ट, मारुति एस-प्रेसो, रेनो ट्राइबर और हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में भी यह फीचर दिया गया है। 

टाटा टियागो और टिगॉर के टॉप वेरिएंट एक्सजेड प्लस में काफी अच्छे-खासे फीचर दिए गए हैं। इसकी फीचर लिस्ट में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 15 इंच अलॉय व्हील, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ) और प्रोजेक्टर हेडलैंप्स जैसे फीचर शामिल हैं। 

कुछ समय पहले टाटा टियागो को टेस्टिंग के देखा गया था, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इनके फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है। चर्चाएं हैं कि कंपनी जल्द ही दोनों कारों के पेट्रोल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड कर सकती है। कंपनी ने कुछ समय पहले कहा था कि वह भविष्य में छोटी डीजल इंजन वाली कारें नहीं लाएगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि आने वाले समय में कंपनी इन दोनों कारों के डीजल वेरिएंट को बंद कर देगी। टाटा टियागो और टिगॉर के फेसलिफ्ट मॉडल की बात करें तो इन्हें भारत में 2020 की शुरूआत में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित

टाटा टियागो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Tata Tiago
  • Tata Tigor

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?