• लॉगिन / रजिस्टर

इस मामले में टाटा नेक्सन ईवी जैसी है नेक्सन फेसलिफ्ट, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

संशोधित: जनवरी 22, 2020 04:12 pm | सोनू | टाटा नेक्सन 2017-2020

  • 1327 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी नेक्सन (Nexon) के फेसलिफ्ट अवतार को लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी के पेट्रोल वेरिएंट और डीजल वेरिएंट की शुरूआती प्राइस क्रमशः 6.95 लाख रुपए और 8.45 लाख रुपए रखी गई है। इसकी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने नेक्सन एसयूवी (Nexon SUV) को 2017 में लॉन्च किया था, उस दौरान यह नए और स्टाइलिश डिजाइन के साथ आई थी। लेकिन जैसे-जैसे समय गुजरता गया इसका डिजाइन भी फीका होता चला गया। अब कंपनी की योजना इसका फेसलिफ्ट वर्जन लाने की है, हाल ही में 2020 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट (2020 Tata Nexon Facelift) को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

कैमरे में कैद हुई कार को अच्छे से कवर किया हुआ है, हालांकि इसके बाद भी गाड़ी से जुड़ी कई अहम जानकारी सामने आई है। फेसलिफ्ट टाटा नेक्सन की फोटोज (Tata Nexon Photos) पर गौर करें तो इसका डिजाइन काफी हद तक नेक्सन ईवी से मिलता-जुलता है। टाटा की इस 5 सीटों वाली कार में आगे की तरफ नेक्सन ईवी की तरह डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ हेडलैंप और बंपर से सटा हुआ एयर डैम दिया गया है। नेक्सन ईवी की तरह 2020 नेक्सन फेसलिफ्ट का ओवरऑल डिजाइन भी रेंज रोवर ईवोक की याद दिलाता है। साइड वाले हिस्से में हमें कोई बदलाव नजर नहीं आया, हालांकि पीछे की तरफ कंपनी टेल लैंप में क्लियर लैंस का इस्तेमाल करेगी। 

यह भी पढें : टाटा ने नेक्सन ईवी से उठाया पर्दा, फुल चार्ज में 300 किलोमीटर का करेगी सफर

कैमरे में इसका प्रोटोटाइप मॉडल देखा गया है, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि इस नई कार के प्रोडक्शन मॉडल में कुछ बदलाव होंगे। कैमरे में कैद हुई इस अपकमिंग कार में पीछे की तरफ एमिशन टेस्टिंग किट लगी है, जिसे देखकर कहा जा सकता है कि कंपनी इसके इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करने में जुटी है। मौजूदा नेक्सन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का विकल्प रखा गया है। दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। 

यह भी पढें : कुछ ऐसा होगा टाटा नेक्सन का फेसलिफ्ट अवतार

टाटा नेक्सन ईवी में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर मिलेगा। यह फीचर नेक्सन फेसलिफ्ट में आएगा या नहीं, इसके बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। अगर इस फोर व्हीलर गाड़ी में यह फीचर दिया जाता है तो यह हुंडई वेन्यू के बाद दूसरी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी वाली सब-4 मीटर एसयूवी होगी। 

यह भी पढें : टाटा नेक्सन ईवी और एमजी ज़ेडएस ईवी की बुकिंग हुई शुरू, 2020 में होंगी लॉन्च

टाटा मोटर्स इन दिनों अल्ट्रोज की लॉन्चिंग को लेकर काफी व्यस्त है, ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि नई नेक्सन को फरवरी तक पेश किया जा सकता है। न्यू टाटा नेक्सन की कीमत (New Tata Nexon Price) मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। मौजूदा नेक्सन एसयूवी की प्राइस 6.58 लाख से 11.1 लाख रुपये के बीच है। इस कार के कंपेरिजन में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और हुंडई वेन्यू जैसी पॉपुलर गाड़ियां उपलब्ध हैं।

यह भी पढें : लॉन्च से पहले एक बार फिर दिखी टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट, मिलेंगे ये काम के फीचर्स

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा नेक्सन 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?