टाटा अल्ट्रोज ने एक लाख सेल्स का आंकड़ा किया पार

प्रकाशित: सितंबर 28, 2021 04:35 pm । स्तुतिटाटा अल्ट्रोज़

  • 3048 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स ने प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज की 1 लाख यूनिट के बिक्री के आंकडे को पार कर लिया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने एक स्टेटमेंट के जरिये दी है। अल्ट्रोज कार को 20 महीने पहले लॉन्च किया गया था। इस गाड़ी की हर महीने औसत 6,000 यूनिट बिकती हैं।  

अल्ट्रोज हैचबैक टाटा के अल्फा-आर्क प्लेटफार्म पर बेस्ड है। इसमें तीन इंजन ऑप्शंस: 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल दिए गए हैं। हालांकि, यह इंजन फिलहाल केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध हैं। कंपनी इसके ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन वर्जन पर भी काम कर रही है। अनुमान है कि भविष्य में टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ डीसीटी गियरबॉक्स दिया जा सकता है।  

यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने 10,000 इलेक्ट्रिक कारें बेचने का आंकड़ा किया पार

ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में अल्ट्रोज के बेस वेरिएंट का टेस्ट किया जा चुका है जिसमें इस कार को एडल्ट पैसेंजर सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए 3-स्टार रेटिंग मिल चुकी है। भारत अल्ट्रोज की कीमत 5.84 लाख से 9.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। सेगमेंट में इसका मुकाबला फोक्सवैगन पोलो, मारुति बलेनो, हुंडई आई20 और होंडा जैज़ से है। 

टाटा मोटर्स के वाइस प्रेजिडेंट सेल्स, मार्केटिंग एन्ड कस्मटर केयर पीवीबीयू ने कहा कि “हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमने इस चुनौतीपूर्ण समय में एक बड़ी सफलता हासिल की है। हम अपने कस्मटर्स और पार्टनर के निरंतर समर्थन के लिए आभारी हैं। अल्ट्रोज़ कार प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में कई तरह के विकल्पों की पेशकश करते हुए हमारी नई फॉरएवर रेंज में हमें गर्व फील कराती है। अल्ट्रोज़ हैचबैक सेफ्टी, डिज़ाइन, परफॉर्मेंस और एक्सपीरिएंस के अंतरराष्ट्रीय मानकों को दर्शाती है। 1,00,000वीं यूनिट रोलआउट होने की उपलब्धि के साथ अल्ट्रोज़ ने चुनौतीपूर्ण सेगमेंट प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में एक बड़ी सफलता हासिल की है। आईपीएल 2020 में ऑफिशियल पार्टनर बनने से लेकर भारत के कुछ सबसे प्रतिष्ठित मैराथन इवेंट में लीडिंग कार बनने और इस साल हमारे ओलंपियनों के लिए पुरस्कार का उपयुक्त विकल्प बनने तक अल्ट्रोज़ ने सभी का दिल जीत लिया है। भारतीय कंज़्यूमर के बीच बढ़ती पहचान और बढ़ते मार्केट शेयर के साथ हमें विश्वास है कि अल्ट्रोज़ भविष्य में और भी अधिक सफलता हासिक करेगी।”

यह भी देखें: टाटा अल्ट्रोज ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience