टाटा मोटर्स ने 10,000 इलेक्ट्रिक कारें बेचने का आंकड़ा किया पार

प्रकाशित: सितंबर 24, 2021 03:23 pm । सोनूटाटा नेक्सन ईवी

  • 4889 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स ने हाल ही में 10000वीं इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी ग्राहक को दी है। टाटा के पोर्टफोलिया में नेक्सन इलेक्ट्रिक, एक्सप्रेस-टी और टिगॉर ईवी तीन इलेक्ट्रिक गाड़ियां हैं।

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक को 2020 में लॉन्च किया गया था और हर महीने इसकी सेल्स बढ़ती जा रही है। टाटा मोटर्स को मिली 10,000 इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड में नेक्सन ईवी की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में टाटा नेक्सन ईवी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक कार है। चर्चाएं हैं कि टिगॉर ईवी के आने के बाद इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड और बढ़ सकती है। यह अभी लंबी रेंज वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। टिगॉर ईवी और नेक्सन इलेक्ट्रिक दोनों की रेंज 300 किलोमीटर से ज्यादा की है। ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में टिगॉर इलेक्ट्रिक को पैसेंजर सेफ्टी के लिए 4-स्टार रेटिंग मिली है।

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने कहा कि “इंडियन रोड पर 10,000 इलेक्ट्रिक कारें पहुंचना इसका प्रमाण है कि ग्राहक हमारे इनोवेटिव इलेक्ट्रिक वाहनों को पसंद कर रहे हैं। हमें शुरूआती दौर में इलेक्ट्रिक गाड़ियां अपनाने वाली उम्मीदों पर खरा उतरने पर गर्व है और हम हमारे ग्राहकों को ब्रांड के प्रति विश्वास बनाए रखने के लिए उनके आभारी हैं।”

टाटा मोटर्स के अलावा यहां दो और मास मार्केट इलेक्ट्रिक गाड़ियां एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक व हुंडई कोना इलेक्ट्रिक उपलब्ध है। आने वाले सालों में टाटा अपनी कुछ नई इलेक्ट्रिक कारें भी पेश करेगी जिनमें एक अल्ट्रोज ईवी भी शामिल है। 2025 तक कंपनी पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लाएगी। टाटा की टियागो और हैरियर जिस प्लेटफार्म पर तैयार की गई है उस प्लेटफार्म पर बनी गाड़ियां भी ईवी पावरट्रेन सपोर्ट कर सकती है।

यह भी पढ़ें: 2025 तक टाटा मोटर्स उतारेगी 10 इलेक्ट्रिक कारें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा नेक्सन ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • टाटा नेक्सन ईवी
  • टाटा टिगॉर EV
  • टाटा अल्ट्रोज़ ईवी

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience