2021 टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक क्रैश टेस्ट में हुई पास, मिली 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग

प्रकाशित: अगस्त 31, 2021 04:45 pm । स्तुतिटाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक

  • 2942 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Facelifted Tata Tigor EV’s Impressive Performance At Global NCAP Crash Tests

फेसलिफ्ट टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक भारत में लॉन्च हो गई है। इस गाड़ी की प्राइस 11.99 लाख से 13.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) के बीच रखी गई है। इस इलेक्ट्रिक सेडान कार को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग (एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी प्रोटेक्शन दोनों के लिए) मिली है। यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक कार है जिस पर ग्लोबल एनकैप द्वारा क्रैश टेस्ट किया गया है। इससे पहले स्टैंडर्ड टिगॉर को भी एडल्ट सेफ्टी प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार रेटिंग मिल चुकी है। वहीं, चाइल्ड सेफ्टी के लिए इसे पिछले साल क्रैश टेस्ट में 3-स्टार रेटिंग मिली थी।

Facelifted Tata Tigor EV’s Impressive Performance At Global NCAP Crash Tests

ग्लोबल एनकैप के अनुसार टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक पर क्रैश टेस्ट सबसे बेसिक सेफ्टी फीचर ड्यूल एयरबैग्स के साथ किया गया था। 2021 टिगॉर ईवी में ड्यूल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इस इलेक्ट्रिक सेडान को व्यस्क व्यक्ति की सेफ्टी के लिए 17 में से 12 पॉइंट मिले हैं, वहीं चाइल्ड प्रोटेक्शन सेफ्टी में इसे 49 में से 37.24 स्कोर मिला है।

Facelifted Tata Tigor EV’s Impressive Performance At Global NCAP Crash Tests

इस इलेक्ट्रिक सेडान पर क्रैश टेस्ट 64 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर किया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस कार के बॉडी स्ट्रक्चर और फुटवेल एरिया को 'अस्थिर' पाया गया। इसमें ड्राइवर के सिर के प्रोटेक्शन को अच्छा बताया गया है, जबकि बाकी पैसेंजर के सिर की सेफ्टी औसत बताई गई है। ड्राइवर और पैसेंजर के गर्दन की प्रोटेक्शन की बात की जाए तो इस मोर्चे पर सुरक्षा अच्छी बताई गई है। वहीं, पैसेंजर के छाती के प्रोटेक्शन को अच्छा और ड्राइवर के छाती के प्रोटेक्शन को औसत करार दिया गया है। जबकि, इसमें घुटने की सेफ्टी को मार्जिनल रेटिंग दी गई है।

यह भी पढ़ें : टाटा पंच माइक्रो एसयूवी की नई तस्वीरें हुईं जारी, जल्द होगी लॉन्च

इसमें 3 और 1.5 साल के बच्चे के लिए चाइल्ड सीट इंस्टॉल की गई थी। इनकी फेसिंग एडल्ट सीटबेल्ट के साथ रियर बैकरेस्ट की तरफ थी। इसमें चेस्ट और हेड प्रोटेक्शन को काफी अच्छा बताया गया है। इस गाड़ी में रियर सेंटर पोज़िशन पर लैपबेल्ट दी गई है। हालांकि, इसमें आईएसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज फीचर नहीं मिलता है।    

ग्लोबल एनकैप ने टाटा टिगॉर की सेफ्टी लिस्ट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, साइड इम्पेक्ट प्रोटेक्शन, सभी सीटों पर थ्री- पॉइंट सीटबेल्ट और आईएसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज जैसे फीचर्स को स्टैंडर्ड देने की सलाह दी है।

यह भी देखें: टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक
  • कार

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience