सुज़ुकी की ये मेड-इन-इंडिया कारें होंगी टोयोटा को सप्लाई

प्रकाशित: मार्च 24, 2019 11:52 pm । dhruv attri

  • 293 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Vitara Brezza, Ciaz and Ertiga

टोयोटा और सुजुकी अफ्रीकी महाद्वीप में भारतीय कारों की सप्लाई करेगी। दोनों कंपनियों ने भारत में इलेक्ट्रिक कारें बनाने और क्रॉस बैजिंग में एक-दूसरे का सहयोग करने की घोषणा की थी। समझौते के तहत, सुजुकी अफ्रीकी बाज़ारों के लिए बलेनो, विटारा ब्रेज़ा, सियाज़ और अर्टिगा जैसी मेड-इन-इंडिया कारों को निर्यात करेगी।

New Maruti Ertiga

टोयोटा अफ्रीका में सुजुकी कारों की बिक्री अपने सुजुकी बाय टोयोटा डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से शुरू कर चूकी है। टोयोटा ने भारत और अन्य देशों से केन्या में निर्यात की जाने वाली सुजुकी कारों की आफ्टर सेल सर्विस भी शुरू की है। इस साझेदारी के तहत दूसरे अफ्रीकी देशों में भी ऐसे ही काम होने की उम्मीद है। 2018 में, टोयोटा और सुजुकी ने भारतीय बाज़ार के लिए बलेनो और विटारा ब्रेज़ा की क्रॉस-बैजिंग की घोषणा की थी। अब, कंपनी ने घोषणा की है कि सियाज़ और अर्टिगा को भी भारत में टोयोटा की बैजिंग दी जाएगी।

Maruti Suzuki Vitara Brezza

हालांकि, टोयोटा की इन री-बैज्ड कारों को भारत से बाहर निर्यात करने की योजना को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। भारत में बलेनो के पहली क्रॉस-बैजिंग कार होने की संभावना है। इसे जून 2019 से पहले लॉन्च होने किया जा सकता है। इसके बाद विटारा ब्रेज़ा और कोरोला के बैज को इंटरचेंज किया जाएगा।

यह भी पढें : हुंडई ने दिखाई क्यूएक्सआई की झलक, मिलेंगे ये काम के फीचर

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience