• लॉगिन / रजिस्टर

नई होंडा जैज के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से जुड़ी जानकारी आई सामने

संशोधित पर May 16, 2019 11:53 AM द्वारा Bhanu for होंडा जैज़

  • 519 व्यूज़
  • Write a कमेंट

आगामी 24 अक्टूबर से 04 नवंबर 2019 के बीच आयोजित होने वाले टोक्यो मोटर-शो में होंडा चौथी जनरेशन जैज हैचबैक से पर्दा उठाएगी। हाल ही में नई जैज़ के टेस्टिंग मॉडल को देखा गया था। इस दौरान 2020 जैज के एक्सटीरियर डिज़ाइन में कई बड़े बदलाव देखने को मिले थे। इस बार कार के इंटीरियर से जुड़ी तस्वीरें सामने आई है, जिससे कार के केबिन में मिलने वाले कुछ फीचर के बारे में जानकारी हाथ लगी है। 

तस्वीरों में कार के इंस्टरूमेंट क्लस्टर को देखा जा सकता है। ये होंडा सिविक के डिजिटल इंस्टरूमेंट क्लस्टर की तरह लग रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि सिविक की तरह जैज़ का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी कुछ भागों में बंटा होगा, जहां कार की स्पीड, इंजन रेव और अन्य जानकारी प्रदर्शित होगी। इसके कुछ फंक्शन को स्टीयरिंग-माउंटेड बटनों के माध्यम से संचालित किया जा सकेगा। जैज के मौजूदा मॉडल और नई सिविक से हटकर, नई जैज़ के स्टीयरिंग व्हील पर 10वीं जनरेशन अकॉर्ड से प्रेरित स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल स्विच नजर आएंगे। इसके अलावा, कार में ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड मिलेगा। लीक हुई इस तस्वीर में इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम 7-इंच से ज्यादा बड़ा लग रहा है। नई जैज का इंटीरियर भारतीय बाजार के लिए विशेष महत्व रखता है, क्योंकि बाद में कंपनी इसी इंटीरियर और फीचर लिस्ट को नई जनरेशन होंडा सिटी में भी शामिल कर सकती है। 

इन नई तस्वीरों में जैज के एक्सटीरियर डिज़ाइन से जुड़ी कोई नई जानकारी हाथ नहीं लगी है। इसमें फ्रंट क्वार्टर ग्लास, शार्क फिन एंटीना और हैडलैंप के साथ डे-टाइम रनिंग लैंप जैसे फीचर्स मिलेंगे। हालांकि, इससे पहले टेस्टिंग के दौरान देखी गई नई जैज में रूफ रेल भी दिए गए थे, जो इसबार नजर नहीं आए है।  

होंडा ने हाल ही में पुष्टि की है कि 2020 जैज में पेट्रोल इंजन के अलावा नए आई-एमएमडी (इंटेलीजेंट मल्टीमोड ड्राइव) ड्यूल मोटर हाइब्रिड इंजन का भी विकल्प मिलेगा। बाद में यह इंजन होंडा की कुछ छोटी कारों में भी दिया जाएगा। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

भारत में जैज का मुकाबला मारूति सुजुकी बलेनो, हुंडई एलीट आई20 और फॉक्सवेगन पोलो जैसी प्रीमियम हैचबैक कारों से है। होंडा ने नई जनरेशन जैज को भारत में लॉन्च करने के बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। अनुमान लगाए जा रहें है कि इसे 2020 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।  

साथ ही पढ़ें: जानिये, होंडा एचआर-वी से जुड़ी पांच अहम बातें

द्वारा प्रकाशित

होंडा जैज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?