स्कोडा-फोक्सवैगन ने कारों का प्रोडक्शन किया तेज, पुणे प्लांट में तीसरी शिफ्ट में काम हुआ शुरू

प्रकाशित: अप्रैल 19, 2022 07:30 pm । सोनूस्कोडा स्लाविया

  • 3057 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Skoda-VW India Starts A Third Shift At Its Pune Facility To Ramp Up Production

स्कोडा-फोक्सवैगन ने कारों का प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए पुणे स्थित चाकण प्लांट में तीसरी शिफ्ट में मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है। इस प्लांट में ज्यादा डिमांड वाली स्कोडा कुशाक और फोक्सवैगन टाइगन के अलावा स्लाविया और अपकमिंग वर्टस सेडान को भी तैयार किया जा रहा है।

स्कोडा-फोक्सवैगन के तहत भारत में पांच ब्रांड की कारें बिक्री के लिए उपलब्ध है जिनमें स्कोडा, फोक्सवैगन, ऑडी, पोर्श और लैंबोर्गिनी शामिल है।

Skoda-VW India Starts A Third Shift At Its Pune Facility To Ramp Up Production

स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्रा. लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर पियुष अरोरा ने इस पर कमेंट करते हुए कहा है कि ‘फोक्सवैगन ग्रुप के इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत पेश की गई कारों को अच्छी डिमांड मिल रही है और ग्राहकों को जल्द से जल्द कारों की डिलीवरी देने के लिए पुणे प्लांट में तीसरी शिफ्ट में काम शुरू किया गया है। स्कोडा कुशाक और फोक्सवैगन टाइगन को ग्राहकों से ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। हम स्कोडा स्लाविया की डिलीवरी भी तेज कर रहे हैं।’

यह भी पढ़ें : स्कोडा ने सात नए शहरों में खोले कस्टमर टचपॉइंट्स

फोक्सवैगन ग्रुप ने इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के लिए भारत में 2019 से 2022 के बीच एक बिलियन यूरो का निवेश किया है। इस प्रोजेक्ट तहत स्कोडा कुशाक, फोक्सवैगन टाइगन और स्कोडा स्लाविया को पेश किया गया है। जल्द ही इस प्रोजेक्ट के तहत एक और कार फोक्सवैगन वर्टस भी आने वाली है। पुणे का चाकण प्लांट फोक्सवैगन ग्रुप के दुनियाभर के मॉडर्न प्लांट्स में से एक है। यह प्लांट 540 एकड़ में है। वर्तमान में इस प्लांट में फोक्सवैगन पोलो, फोक्सवैगन वेंटो, फोक्सवैगन टाइगन, स्कोडा कुशाक, स्कोडा स्लाविया और फोक्सवैगन वर्टस की मैन्युफैक्चरिंग हो रही है। इस प्लांट से कंपनी कारों को भारत में बेचने के लिए अलावा एक्सपोर्ट भी कर रही है।

यह भी पढ़ें : स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो 9 मई को होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा स्लाविया पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • स्कोडा कुशाक
  • स्कोडा स्लाविया
  • फॉक्सवेगन विर्टस
  • फॉक्सवेगन टाइगन

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience