• लॉगिन / रजिस्टर

दिवाली तक आ सकती है फेसलिफ्ट स्कोडा रैपिड

प्रकाशित: फरवरी 26, 2016 05:05 pm । manishस्कोडा रैपिड

  • 9 व्यूज़
  • Write a कमेंट

चेक कार कंपनी स्कोडा अपनी कॉम्पैक्ट सेडान रैपिड का फेसलिफ्ट वर्जन लाने की तैयारी में है। इसे दिवाली के आस-पास लॉन्च किया जाएगा। इसके डिजायन में बदलाव देखने को मिलेंगे। असल में रैपिड फॉक्सवेगन की वेंटो सेडान है, जिसे बदले हुए नाम और फाबिया हैचबैक से प्रेरित डिजायन के  साथ फॉक्सवेगन समूह की कंपनी स्कोडा ने बाजार में उतारा हुआ है।

रैपिड को जब से लॉन्च किया गया है, इस में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। जबकि इसके इंटरनेशनल मॉडल में कुछ बदलाव हो चुके हैं। इंटरनेशनल मार्केट में मौजूद मॉडल का डिजायन काफी शार्प है। यह मॉडल भारतीय बाजार में उपलब्ध मॉडल की तुलना में लंबी भी है। माना जा रहा है कि देश में लॉन्च होने वाला रैपिड का फेसलिफ्ट वर्जन काफी हद तक इंटरनेशनल मॉडल से मिलता-जुलता होगा। इसके अगले हिस्से में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। इनमें नया हुड, हैडलैंप क्लस्टर और फेंडर्स जैसी चीजें शामिल हैं।

इंजन की बात करें तो मौजूदा रैपिड में 1.6 लीटर का 16वी पेट्रोल इंजन लगा है जो 103.52बीएचपी की ताकत और 153एनएम का टॉर्क देता है। इसके डीज़ल वर्जन में 1.6 लीटर का इंजन है, जो पेट्रोल इंजन के बराबर ताकत और 250 एनएम का टॉर्क देता है। स्कोडा ने हाल ही में नई सुपर्ब को बाजार में उतारा है। अब कंपनी रैपिड फेसलिफ्ट को उतारने जा रही है। माना जा रहा है कि स्कोडा के पास इस साल अपने फैंस को चौंकाने के लिए कुछ और मॉडल भी ला सकती है।

यह भी पढ़ें:स्कोडा की नई सुपर्ब हुई लॉन्च, कीमत 22.68 लाख रूपए से शुरू

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा रैपिड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?