• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा रैपिड ऑटोमैटिक 17 सितंबर को होगी लॉन्च

संशोधित: सितंबर 11, 2020 02:45 pm | सोनू | स्कोडा रैपिड

  • 7398 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • ऑटोमैटिक वेरिएंट में रेगुलर मॉडल वाला ही 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसका पावर आउटपुट है 110 पीएस/175 एनएम।
  • बेस वेरिएंट राइडर को छोड़कर सभी वेरिएंट में मिलेगा ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन।
  • सेगमेंट की होंडा सिटी, टोयोटा यारिस, मारुति सियाज और हुंडई वरना में भी मिलता ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन।
  • ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत मैनुअल वेरिएंट से 1.5 लाख से 2 लाख रुपये तक ज्यादा हो सकती है।

स्कोडा ने रैपिड ऑटोमैटिक की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। स्कोडा रैपिड ऑटोमैटिक को भारत में 17 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। इस कार की बुकिंग कंपनी पहले ही शुरू कर चुकी है। इच्छुक ग्राहक इसे 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं।

रैपिड ऑटोमैटिक में मैनुअल वेरिएंट वाला ही 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 110 पीएस की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वर्तमान में इस इंजन के साथ केवल मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है और अब जल्द ही इसमें ऑटोमैटिक का ऑप्शन भी शामिल हो जाएगा। रैपिड में पहले 1.6 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल इंजन भी दिया गया था जिसे कंपनी ने बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद बंद कर दिया था। 

स्कोडा रैपिड में बेस वेरिएंट राइडर को छोड़कर सभी वेरिएंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलेगा। इच्छुक ग्राहक रैपिड के राइडर प्लस, एम्बिशन, ओनेक्स, स्टाइल और मोंटे कार्लो वेरिएंट को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ले सकेंगे।

कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में इसका मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना, टोयोटा यारिस और मारुति सियाज से होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन सभी कारों में पहले से ही पेट्रोल ऑटोमैटिक कोम्बिनेशन दिया गया है। जैसा कि हमने बताया रैपिड में राइडर प्लस वेरिएंट से ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा, ऐसे में इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की शुरूआती प्राइस सेगमेंट की दूसरी कारों से ज्यादा हो सकती है।

वर्तमान में रैपिड मैनुअल की प्राइस 7.99 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) के बीच है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट मैनुअल वर्जन से करीब 1.5 लाख से 2 लाख रुपये तक महंगा हो सकता है।

यह भी पढ़ें : ऑन-रोड कितना माइलेज देती है स्कोडा रैपिड 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मैनुअल, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा रैपिड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?