• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में लॉन्च हुई स्कोडा ऑक्टाविया आरएस245, कीमत 36 लाख रुपये से शुरू

संशोधित: फरवरी 07, 2020 12:07 pm | सोनू | स्कोडा ऑक्टाविया

  • 219 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में मीडिया-डे के पहले दिन ऑक्टाविया आरएस245 को लॉन्च किया है। यह रेगुलर ऑक्टाविया का लिमिटेड एडिशन है, जिसकी भारत में केवल 200 यूनिट ही बेची जाएंगी। इसकी कीमत 36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

वर्तमान में उपलब्ध स्कोडा ऑक्टाविया को कंपनी ने अभी तक बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड नहीं किया है और जल्द ही नई ऑक्टाविया भी नहीं आने वाली है। ऐसे में कंपनी ने लिमिटेड एडिशन के जरिए ग्राहकों में इस कार के प्रति रूझान बनाए रखने की कोशिश की है। 

स्कोडा ऑक्टाविया आरएस245 में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेटरोल इंजन लगा है, जो 245 पीएस की पावर और 370 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है, जो आगे वाले पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

लिमिटेड एडिशन को रेगुलर ऑक्टाविया के टॉप वेरिएंट पर तैयार कया गया है। इस 5 सीटर कार  के बाहरी डिजाइन में कुछ बदलाव हुए हैं। इसमें 18 इंच अलॉय व्हील, वीआरएस बैजिंग, स्पॉइलर और ड्यूल एग्जॉस्ट पाइप जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें : 2020 टाटा हैरियर हुई लॉन्च, कीमत 13.69 लाख रुपये से शुरू

इसके केबिन को ऑल-ब्लैक लेआउट में पेश किया गया है, प्रीमियम अहसास लाने के लिए जगह-जगह रेड हाइलाइटर दिए गए हैं। कार की सीट और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील समेत कई जगह वीआरएस बेजिंग दी गई है। स्पेशल एडिशन वेरिएंट में कंपनी ने 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, हेंड्स-फ्री पार्किंग और ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं। 

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुई टाटा ग्रेविटास, मिलेंगे ये काम के फीचर

अगर आप रोजमर्रा के हिसाब से फन-टू-ड्राइव वाली कार लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकती है। आपको बता दें कि यह रेगुलर ऑक्टाविया के टॉप वेरिएंट से 12.4 लाख रुपये महंगी है। हालांकि यह बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज, ऑडी ए4 और मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास से काफी सस्ती कार है।

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च हुई किया कार्निवल, कीमत ₹24.95 लाख से शुरू

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा ऑक्टाविया पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?