• लॉगिन / रजिस्टर

विजन एस एसयूवी के भारत में लॉन्च होने की उम्मीद

प्रकाशित पर Feb 18, 2016 06:22 PM द्वारा Raunak

  • 0 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा दुनियाभर में मशहूर अपनी फ्लैगशिप कारों को भारत में भी उतारती आई है। इनमें सुपर्ब और येती जैसी कारें शामिल हैं। अब उम्मीद की जा रही है कि स्कोडा यहां अपनी एक और कार को उतार सकती है। यह कार फिलहाल कॉन्सेप्ट लेवल पर है। इसका नाम है विजन एस। इसे कोडिएक नाम मिलने की भी चर्चा है। 

अगले महीने आयोजित होने वाले जिनेवा ऑटो एक्सपो-2016 में विजन एस एसयूवी कॉन्सेप्ट को पेश किया जाएगा। बुधवार को ही स्कोडा ने इस कॉन्सेप्ट मॉडल की  पहली झलक दुनिया को दिखाई। कोडिएक के भारत आने की बात करें तो यहां इसका मुकाबला नई एंडेवर, फॉर्च्यूनर और पजेरो स्पोर्ट और फॉक्सवेगन टिग्वॉन से होगा। इसका प्रोडक्शन के लिए तैयार वर्जन इस साल अक्टूबर तक आने की उम्मीद है। जिसे पेरिस मोटर शो-2016 में पेश किया जाएगा। इसके भारत आने की बात करें तो यह साल 2017 के अंत तक या फिर साल 2018 की शुरुआत में यहां आएगी। 
इसमें आने वाली नई स्कोडा सुपर्ब की तरह कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। नई सुपर्ब को अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जाना है। कोडिएक को एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यह स्कोडा की पहली कार होगी जो सिक्स सीटर होगी। हालांकि ऐसी भी चर्चाएं हैं कि प्रोडक्शन मॉडल 7-सीटर भी हो सकता है। 

कॉन्सेप्ट वर्जन के पावरप्लांट की बात करें तो इसमें 225हॉर्स पावर की ताकत देने वाला हाईब्रिड इंजन मिलेगा। प्रोडक्शन मॉडल में हाईब्रिड के अलावा टीडीआई डीज़ल और टीएसआई पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकते हैं। भारत में इस एसयूवी में सुपर्ब वाला इंजन देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें : 23 फरवरी को लाॅन्च होगी स्कोडा सुपर्ब

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience