स्कोडा कुशाक को मिला नया डिजिटल मॉडिफिकेशन, डकार रैली से इंस्पायर्ड ये रेंडर कॉन्सेप्ट है बेहद यूनीक

प्रकाशित: जनवरी 24, 2022 03:41 pm । स्तुतिस्कोडा कुशाक

  • 1046 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एक नॉर्मल फैमिली कार ओनर के लिए स्कोडा कुशाक एक अच्छी कॉम्पेक्ट एसयूवी कार साबित होती है। इसकी राइड क्वालिटी बेहद दमदार है और इसका केबिन भी काफी प्रेक्टिकल है। हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक आर्टिस्ट ‘dart_concept’ ने कुशाक को डकार रैली रेडी ऑफ-रोडर कॉन्सेप्ट कार के तौर पर डिजिटली मॉडिफाई किया है।

इस कॉन्सेप्ट वर्जन के बॉडीवर्क पर नया चेसिस लगा हुआ है जिसके चलते इसे ऊंचा और चौड़ा स्टांस मिलता है। इसके लॉन्ग-ट्रेवल ऑफ रोडिंग सस्पेंशन बेहद सॉफ्ट और बाउंसी लगते हैं। इस गाड़ी में लगे ऑफ-रोडिंग टायर रेगुलर कुशाक एसयूवी के मुकाबले (205 सेक्शन टायर और 17-इंच अलॉय व्हील्स) बेहद बड़े और चौड़े हैं।

फ्रंट पर इसमें कुशाक वाली ग्रिल और हेडलैंप्स दिए गए हैं जिन पर इस रैली एसयूवी में ब्लैक ट्रीटमेंट मिलता है। इसके फ्रंट में जो स्किड प्लेट दी गई है वो बेहद आकर्षित करने वाली है, वहीं इसकी रूफ पर ओवरहेड स्कूप भी दिया गया है जो धूल मिटटी को केबिन से दूर रखेगा।

मॉडिफाइड रूफ, फ्लेयर्ड फेंडर और बड़े व्हील आर्क को छोड़कर इसका बॉडीवर्क रेगुलर कुशाक एसयूवी की ही याद दिलाता है। मगर, पास से देखने पर इसके सभी बॉडी पैनल का लुक ऐसा लगता है कि जैसे इसे कार्बन फाइबर में रीफेब्रिकेट किया गया हो। यही वजह है कि इसके रियर डोर पर डोर हैंडल्स नहीं दिए गए हैं। रियर साइड पर इसमें स्कोडा और कुशाक बैजिंग पर ब्लैक ट्रीटमेंट मिलता है, वहीं इसमें फुल-साइज़ स्पेयर व्हील को बॉडी फ्रेम पर माउंट किया गया है।

हमें इस बात की जानकारी नहीं है कि कुशाक के इस मॉडिफाइड वर्जन में कौनसी पावरट्रेन लगी हुई है, लेकिन इसमें दोनों तरफ लगे एग्ज़हॉस्ट पाइप यह जरूर संकेत देते हैं कि इसके इंजन में मॉडिफिकेशन जरूर किया गया है। स्कोडा कुशाक में 1.0-लीटर (115 पीएस) और 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं, इसके 1.0-लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और 1.5-लीटर इंजन के साथ 7-स्पीड डीएसजी ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ऑप्शनल भी दिया गया है।

डकार रैली 14 दिन की डेजर्ट रेस होती है जो अलग-अलग शहरों में काफी चुनौतीपूर्ण इलाकों में आयोजित की जाती है। स्कोडा की मोटरस्पोर्ट में 125 सालों की लंबी हिस्ट्री रही है, लेकिन कंपनी ने 2018 तक मशहूर डकार रैली में भाग नहीं लिया था। कंपनी की कोडिएक एसयूवी (ऊपर दी गई फोटो) ने सबसे पहले दक्षिण अमेरिका में यह रैली पूरी की।

2021 के आखिर में 1980 की स्कोडा 130 एलआर सेडान ने वेटरन ड्राइवर Ondřej Klymčiw की सहायता से छठी स्टेज में पहली पोज़िशन और रैली की चार और स्टेज में तीसरा स्थान हासिल किया था। 

यह भी पढ़ें : पिकअप ट्रक कॉन्सेप्ट फॉर्म में महिंद्रा एक्सयूवी700 के इस धांसू मॉडिफिकेशन ने इंटरनेट पर मचाया तहलका, देखिए तस्वीरें

स्कोडा कुशाक के इस रैली कॉन्सेप्ट वर्जन के रियल लाइफ में आने की संभावनाएं बहुत कम है, लेकिन यह रेंडर्ड वीडियो में बेहद रोमांचक नज़र आ रही है। हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं कि यह कॉन्सेप्ट वर्जन आपको कैसा लगा और आप इसके अलावा और कौनसी कॉम्पेक्ट एसयूवी को ऑफ-रोडर कार के तौर पर देखना पसंद करेंगे।

यह भी देखें: स्कोडा कुशाक ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कुशाक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience