Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

स्कोडा कुशाक एक्सप्लोरर एडिशन कॉन्सेप्ट से उठा पर्दा, तस्वीरों के जरिए जानिए इसमें क्या कुछ मिलेगा खास

प्रकाशित: फरवरी 28, 2024 11:36 am । स्तुतिस्कोडा कुशाक

  • 323 Views
  • Write a कमेंट

Skoda Kushaq Explorer

स्कोडा ने भारतीय बाजार के लिए अपने फ्यूचर प्लान साझा कर दिए हैं, जिसमें कंपनी ने 2025 तक एक नई सब-4 मीटर एसयूवी कार की लॉन्चिंग भी कंफर्म की है। इसी इवेंट के दौरान कंपनी ने स्कोडा कुशाक के नए स्पेशल एडिशन मॉडल 'कुशाक एक्सप्लोरर' से भी पर्दा उठाया। इस स्पेशल एडिशन मॉडल में ना सिर्फ मैट फिनिश के साथ नया ग्रीन एक्सटीरियर कलर शेड दिया गया है, बल्कि इसमें ऑल-टेरेन टायर भी दिए गए हैं। स्कोडा कुशाक एक्सप्लोरर एडिशन में क्या कुछ मिलता है ख़ास, तस्वीरों के जरिए डालेंगे इस पर एक नज़र:

Skoda Kushaq Explorer Front
Skoda Kushaq Explorer Front

स्कोडा ने कुशाक एक्सप्लोरर एडिशन के बॉडीवर्क में कोई बदलाव नहीं किए हैं, लेकिन इसे कई कॉस्मेटिक अपडेट जरूर दिए गए हैं। इस स्पेशल एडिशन मॉडल में ज्यादातर क्रोम एलिमेंट्स और बैजेज को ब्लैक कलर (ग्रिल समेत) में दिया गया है। इसमें ग्रिल और सिल्वर स्किड प्लेट पर ऑरेंज इंसर्ट दिए गए हैं, साथ ही इसमें ऑरेंज कलर का टो हुक भी दिया गया है जो बंपर के बाहर आ रहा है।

इसके अलावा इसमें एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स और फ्रंट फॉग लैंप रेगुलर कुशाक मॉडल वाले ही दिए गए हैं। इसमें फ्रंट ग्रिल पर 360-डिग्री कैमरा भी लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें: स्कोडा की सब-4 मीटर एसयूवी कार के नाम के लिए शुरू हुआ कॉन्टेस्टः विजेता को मिलेगा नई एसयूवी कार जीतने का मौका, मार्च 2025 तक होगी लॉन्च

Skoda Kushaq Explorer Side

साइड प्रोफाइल पर गौर करें तो यहां इस स्पेशल एडिशन मॉडल में साइड डोर क्लैडिंग पर ऑरेंज स्ट्रिप दी गई है।

Skoda Kushaq Explorer Wheels

सबसे बड़ा बदलाव इसमें व्हील्स का नज़र आता है। कुशाक एक्सप्लोरर एडिशन में ब्लैक कलर के 16-इंच अलॉय व्हील्स फिट किए हुए हैं जिन पर ऑल-टेरेन टायर चढ़े हुए हैं जो इसे काफी दमदार लुक दे रहे हैं।

Skoda Kushaq Explorer Roof

स्कोडा ने कुशाक एक्सप्लोरर एडिशन में रूफ माउंटेड कैरियर भी दिया है। चूंकि यह कुशाक एसयूवी का ऑफ-रोड फोकस्ड वर्जन है, ऐसे में इसमें रूफ-माउंटेड एलईडी लाइट बार भी दिया गया है। इसमें सिंगल-पेन सनरूफ भी दिया गया है जो इस बात का संकेत दे रहा है कि यह स्पेशल एडिशन मॉडल कुशाक के टॉप वेरिएंट स्टाइल पर बेस्ड है।

Skoda Kushaq Explorer Rear

कुशाक एक्सप्लोरर एडिशन की रियर प्रोफाइल काफी हद तक स्टैंडर्ड वर्जन जैसी ही है। इसमें पीछे की तरफ रिफ्लेक्टर को ब्लैक स्ट्रिप से कनेक्ट किया गया है और टीएसआई बैजिंग में 'I’ ब्रांडिंग पर ऑरेंज फिनिशिंग की हुई है जिससे पता चल रहा है कि इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (150 पीएस) दिया गया है। रियर साइड पर इसमें 'स्कोडा' और 'कुशाक' बैजिंग को ब्लैक कलर में दिया गया है। इसके अलावा इसमें रियर स्किड प्लेट पर ड्यूल-टोन ग्रे और ब्लैक फिनिशिंग की हुई है जो इसे काफी आकर्षक लुक दे रही है।

Skoda Kushaq Explorer Interior

केबिन की बात करें तो स्कोडा कुशाक एक्सप्लोरर एडिशन का डैशबोर्ड लेआउट रेगुलर कुशाक एसयूवी जैसा ही है, लेकिन इसमें एक्सटीरियर की मैट ग्रीन कलर थीम को मैच करने के लिए कलर इंसर्ट भी दिए गए हैं। तस्वीरों को देखकर यह पता चल रहा है कि यह इस एसयूवी कार का मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट है।

पावरट्रेन डिटेल्स

स्कोडा कुशाक एक्सप्लोरर एडिशन में 1.5-लीटर टीएसआई इंजन (150 पीएस/250 एनएम) दिया गया है। इस इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (डीसीटी) का ऑप्शन दिया गया है। कुशाक एक्सप्लोरर एडिशन इस एसयूवी कार के मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट पर बेस्ड लगता है।

संभावित लॉन्च

स्कोडा कुशाक एक्सप्लोरर फिलहाल एक कॉन्सेप्ट वर्जन है, कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग अभी कंफर्म नहीं की है। हालांकि, रेगुलर कुशाक के मुकाबले इसमें हुए बदलाव (जैसे रूफ कैरियर और ऑल-टेरेन टायर) काफी दिलचस्प है, इन फीचर्स को इसमें फ़ैक्ट्री फिटेड ऑप्शन के तौर पर शायद ही दिया जाएगा। अनुमान है कि इसके प्रोडक्शन मॉडल में ड्यूल-कैमरा डैशकैम सेटअप के अलावा स्पेशल एक्सटीरियर कलर और ऐसे ही कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

कीमत व मुकाबला

भारत में रेगुलर स्कोडा कुशाक की कीमत 11.89 लाख रुपये से 20.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) के बीच है। इसका मुकाबला मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइराइडर, किया सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, फोक्सवैगन टाइगन, होंडा एलिवेट और सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस से है।

यह भी देखेंः स्कोडा कुशाक ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कुशाक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience