• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा ने आधिकारिक रूप से ऑक्टाविया 2020 की टीज़र इमेज को किया जारी, जानिए भारत में कब लॉन्च होगी ये नई सेडान

संशोधित पर Oct 18, 2019 01:14 PM द्वारा Bhanu for स्कोडा ऑक्टाविया

  • 1301 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • कामिक और स्काला की तरह इसके टेलगेट पर भी स्कोडा की बैजिंग आएगी नज़र
  • पहले से ज्यादा प्रीमियम इंटीरियर और बड़ी टचस्क्रीन दे सकती है कंपनी
  • प्लग इन हायब्रिड और सीएनजी वेरिएंट में भी की जा सकती है पेश
  • भारत में थोड़ी ज्यादा कीमत के साथ 2020 के अंत तक की जा सकती है लॉन्च

स्कोडा ने ऑक्टाविया सेडान के न्यू जनरेशन मॉडल का टीज़र जारी कर दिया है। 2020 ऑक्टाविया को काफी बार टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है। ऐसे में इस कार के बारे में थोड़ी बहुत जान​कारियां हाथ लगती रही हैं। इसबार कंपनी द्वारा जारी की गई टीज़र इमेज में यह कार काफी आकर्षक डिज़ाइन लिए हुए नज़र आ रही है। गाड़ी का फ्रंट प्रोफाइल स्काला और अपकमिंग न्यू रैपिड की तरह नज़र आ रहा है। कार के हैडलैंप के डिज़ाइन में भी कंपनी ने बड़ा बदलाव किया है। कार के रियर प्रोफाइल की बात करें तो यहां ऑक्टाविया के मौजूदा मॉडल से अलग स्कोडा सुपर्ब जैसी पतली एलईडी क्रिस्टलााइन टेललाइट दी गई है। इसमें स्कोडा कामिक की तरह कार की बूट लिड पर कंपनी के लोगो की जगह 'स्कोडा' के नाम की बैजिंग  दी गई है। 

जनरेशन 4 ऑक्टाविया फॉक्सवैगन ग्रुप के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म के अपडेट वर्जन पर बेस्ड है। ऐसे में उम्मीद है कि ये कार अपने मौजूदा वर्जन से ज्यादा बड़ी होगी। स्कोडा ने कहा है कि वह इस बार भी कार में बड़े इंटीरियर स्पेस की पेशकश जारी रखेगी, इसलिए कार के व्हीलबेस (वर्तमान में 2688 मिमी) में भी वृद्धि हो सकती है।  

हालांकि, कार के इंटीरियर से फिलहाल पर्दा नहीं उठा है मगर, पिछली बार कार की लीक हुई तस्वीरों के ज़रिए इशारा मिला है कि 2020 ऑक्टाविया में मर्सिडीज़ बेंज ए क्लास जैसा ऑल डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर से जुड़ा बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। 

स्कोडा ने नई जनरेशन ऑक्टाविया में दिए जाने वाले इंजन ऑप्शन से भी कोई पर्दा नहीं उठाया है। मगर, माना जा रहा है कि कंपनी इसमें सुपर्ब फेसलिफ्ट वाले इंजन दे सकती है। इसमें पेट्रोल यूनिट के तौर पर 1.5 लीटर पेट्रोल और 2.0 टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जा सकता है। 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन ऑक्टाविया के मौजूदा मॉडल में भी दिया गया है। इन इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 7-स्पीड डीएसजी ऑप्शनल दिया जा सकता है। 

Skoda Offers Benefits Of Up To Rs 3 Lakh In August 2019

नेक्स्ट जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया में कंपनी इसके मौजूदा मॉडल वाला 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन हटा सकती है। इसके बजाए कंपनी ऑक्टाविया 2020 के भारतीय वर्जन में सीएनजी से लैस 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है। 

Next-gen Skoda Octavia Spied For The First Time In Sedan Form

इंटरनेशनल मार्केट में न्यू स्कोडा ऑक्टाविया को नवंबर 2019 में लॉन्च किया जाएगा। भारत में इसे 2020 की दूसरी छमाही तक पेश किया जा सकता है। भारत में स्कोडा ऑक्टाविया की प्राइस 15.99 लाख रुपये से लेकर 25.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। भारत में लॉन्च होने के बाद ऑक्टाविया 2020 का मुकाबला होंडा सिविक, हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट और टोयोटा की संभावित नेक्सट जनरेशन कोरोला से होगा। 

यह भी पढ़ें: हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट लॉन्च, कीमत 15.89 लाख रुपये से शुरू

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा ऑक्टाविया पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?