नई मारुति सेलेरियो की फ्रंट प्रोफाइल टेस्टिंग के दौरान आई नजर

प्रकाशित: सितंबर 17, 2020 07:22 pm । सोनूमारुति सेलेरियो 2017-2021

  • 6768 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • नई सेलेरियो को नया डिजाइन दिया गया है।
  • यह पहले से थोड़ी ऊंची हो सकती है।
  • इसमें 1.0 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है।
  • इसे 2020 के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है।
  • यह मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है।

मारुति की कॉम्पैक्ट हैचबैक सेलेरियो भारत में 2014 से बिकी के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने इसे 2017 में फेसलिफ्ट अपडेट दिया था। इन दिनों मारुति नई सेलेरियो पर काम कर रही है, जिसे कुछ समय पहले टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। अब इस अपकमिंग कार की झलक एक बार फिर कैमरे में कैद हुई है, इस बार इसके फ्रंट प्रोफाइल का डिजाइन देखने को मिला है।

तस्वीरों पर गौर करें तो नई मारुति सेलेरियो का आगे वाला हिस्सा पहले से थोड़ा ऊंचा हो सकता है और इसमें पहले से बड़ा बोनट दिया जा सकता है। चूंकि ये नई जनरेशन की सेलेरियो है ऐसे में इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर को भी पूरी तरह से बदला जाएगा। दूसरी जनरेशन की सेलेरियो को वैगन-आर वाले हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है और यह पहले से थोड़ी बड़ी भी हो सकती है। हियरटेक प्लेटफार्म पर बनी होने की वजह से इसका व्हीलबेस भी बड़ा होगा और इसके फलस्वरूप केबिन में पहले से ज्यादा स्पेस मिलेगा।

Maruti Suzuki Celerio

न्यू मारुति सेलेरियो का इंटीरियर अभी सामने नहीं आया है, अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसमें कई नए फीचर शामिल किए जा सकते हैं। मारुति इस नई कार में एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला लेटेस्ट 7.0 इंच टचसक्रीन इंफोटेनमेंट दे सकती है जो ऑल्टो कार में भी मिलता है।

यह भी पढ़ें : इस महीने मारुति की कार पर करें 55,000 रुपये तक की बचत

मारुति सेलेरियो 2020 में मौजूदा मॉडल वाले ही इंजन दिए जा सकते हैं। इसके मौजूदा मॉडल में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड एमटी और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस इंजन के साथ कंपनी सीएनजी किट का ऑप्शन भी दे सकती है। वहीं इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया जा सकता है। यह इंजन वैगनआर और स्विफ्ट में दिया गया है। इस इंजन की पावर 83 पीएस और टॉर्क 113 एनएम है।

भारत में न्यू मारुति सेलेरियो को 2020 के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है और यह मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है। मौजूदा सेलेरियो की कीमत 4.41 लाख रुपये से 5.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। सेगमेंट में इसका कंपेरिजन हुंडई सैंट्रो, टाटा टियागो और डैटसन गो से होगा।

यह भी पढ़ें : नई मारुति ऑल्टो पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, 2021 तक होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति सेलेरियो 2017-2021 पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
u
user
Oct 3, 2021 8:18:49 PM

I like it 2nd genaratin maruti celerio Whait

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    u
    user
    Oct 3, 2021 8:11:00 PM

    I like it very good car

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      ट्रेंडिंगहैचबैक

      • लेटेस्ट
      • अपकमिंग
      • पॉपुलर
      ×
      We need your सिटी to customize your experience