• लॉगिन / रजिस्टर

कंफर्म: जनवरी 2020 में लॉन्च होगी टाटा अल्ट्रोज़

संशोधित पर Dec 03, 2019 06:06 PM द्वारा Bhanu for टाटा अल्ट्रोज़

  • 1327 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट : टाटा मोटर्स ने अपनी अपकमिंग अल्ट्रोज़ हैचबैक को पेश कर दिया है।

  • टाटा मोटर्स दिसंबर के पहले सप्ताह में अल्ट्रोज़ के इंडियन वर्जन से उठाएगी पर्दा 
  • दिसंबर 2019 में शुरू हो सकती है कार की प्री लॉन्च बुकिंग 
  • कार के पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ मिल सकता है एएमटी का विकल्प 
  • फीचर लोडेड होगी ये अपकमिंग हैचबैक
  • 5.5 लाख रुपये से लेकर 8.5 लाख रुपये की कीमत पर हो सकती है लॉन्च

टाटा मोटर्स ने अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ को लॉन्च करने के समय को लेकर आधिकारिक पुष्टि कर दी है। कंपनी जनवरी 2020 में इसे लॉन्च करेगी। बलेनो और एलीट आई20 के मुकाबले में उतारी जाने वाली इस कार से दिसंबर 2019 के पहले सप्ताह में पर्दा उठाया जाएगा। वहीं, दिसंबर 2019 में ही इसकी प्री लॉन्च बुकिंग शुरू हो जाएगी।

टीज़र पर गौर करें तो अल्ट्रोज़ का इंडियन वर्जन टाटा लगभग वैसा ही है जैसा कि कंपनी ने जेनेवा मोटर शो-2019 के दौरान शोकेस किया था। यहां तक की इसका इंटीरियर भी जेनेवा मोटर शो में शोकेस किए गए मॉडल जैसा ही है। फीचर्स के तौर पर इसमें फ्री स्टैंडिंग 7 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ टाटा हैरियर जैसा सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावा इसमें क्रुज़ कंट्रोल और एंबिएंट लाइटिंग का फीचर भी दिया गया है। 

टाटा अल्ट्रोज दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन में आएगी। ये सभी इंजन बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड किए हुए हो सकते हैं। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर इंजन का नैचुरली एस्पेरेटेड और टर्बोचार्ज्ड वर्जन दिया गया है। डीजल वेरिएंट में टाटा नेक्सन वाला 1.5 लीटर इंजन मिलेगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अल्ट्रोज में यह इंजन कम पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। नेक्सन में यह इंजन 110 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। टाटा अल्ट्रोज़ में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा जा सकता है। 

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि टाटा अपनी अपकमिंग हैचबैक की प्राइस 5.5 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रख सकती है। इसका मुकाबला हुंडई एलीट आई20, मारुति बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा और होंडा जैज़ से होगा।

यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने शुरू किया विंटर सर्विस कैंप

द्वारा प्रकाशित

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?