• लॉगिन / रजिस्टर

नई मारुति सेलेरियो फिर कैमरे में हुई कैद, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: दिसंबर 01, 2020 04:26 pm । सोनूमारुति सेलेरियो

  • 3364 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • नई मारुति सुजुकी सेलेरियो को पहली बार पार्क किए हुए देखा गया है।
  • कैमरे में इसका टॉप लाइन वेरिएंट कैद हुआ है।
  • इसका बॉडी शेप पहले जैसा ही है लेकिन नई फ्रंट व रियर स्टाइल के चलते यह पहले से बड़ी कार दिखाई पड़ती है।
  • इसमें मौजूदा मॉडल वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और नया 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।
  • भारत में इस अपकमिंग मारुति कार को 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

नई मारुति सेलेरियो कार (new maruti celerio) को अब तक कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है लेकिन अब यह गाड़ी पहली बार किसी स्थान पर पार्क किए हुए देखी गई है, जिसके चलते इस बार इस अपकमिंग कार की हर एंगल से तस्वीर ली गई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में नई सेलेरियो को 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

हर बार की तरह इस बार भी इसे कवर से ढ़का हुआ है। हालांकि कार की तस्वीर को देखकर कहा जा सकता है कि यह पहले से ज्यादा बॉक्सी डिजाइन लिए होगी। नई सेलेरियो कार कंपनी के हियरटेक प्लेटफार्म पर बनी हुई हो सकती है। इसी प्लेटफार्म पर वैगनआर भी बनी है, ऐसे में कहा जा रहा है कि इस अपकमिंग कार के केबिन में अच्छा-खासा स्पेस मिलेगा। इसके फ्रंट प्रोफाइल में कई अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं लेकिन फॉग लैंप पहले जैसे ही रखे गए हैं। इसके हेडलैंप में भी नए अपडेट देखने को मिलेंगे।

कार के पीछे वाले हिस्से में भी कई अहम बदलाव नज़र आएंगे। इसमें ऑल न्यू टेललैंप और टेलगेट को मॉडर्न डिजाइन दिया जा सकता है। इसमें अभी भी इंटीग्रेटेड स्पॉइलर दिया गया है लेकिन इस बार इसमें हाई माउंट स्टॉप लैंप को स्पॉइलर के बजाए रियर विंडस्क्रीन के पीछे पोजिशन किया गया है। कैमरे में कैद हुई कार में डार्क-ग्रे कलर के स्टाइलिश व्हील दिए गए हैं जिन्हें देखकर कहा जा रहा है कि यह इसका टॉप लाइन वेरिएंट है।

मारुति सेलेरियो 2021 के टॉप मॉडल के इंटीरियर की तस्वीर कैमरे में कैद नहीं हुई है। हालांकि अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस अपकमिंग मारुति कार में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इससे पहले सेलेरियो के लोअर वेरिएंट के इंटीरियर की झलक जरूर देखने को मिली थी, लेकिन उसमें स्टीयरिग माउंटेड कंट्रोल नहीं दिए गए थे जबकि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का डिजाइन मौजूदा मॉडल जैसा ही था।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई मारुति सुजुकी सेलेरियो में पहले वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन देगी जो 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वर्तमान में इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। वहीं इसके अलावा इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया जा सकता है जो 83 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ भी 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है।

वर्तमान में मारुति सेलेरियो कार की कीमत 4.41 लाख रुपये से 5.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है जबकि इसके नए मॉडल की प्राइस इससे थोड़ी ज्यादा हो सकती है। पहले की तरह इसे एस-प्रेसो और वैगन आर के बीच में पोजिशन किया जाएगा। भारत में यह मारुति कार 2021 की शुरूआत में लॉन्च हो सकती है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन हुंडई सैंट्रो, टाटा टियागो और डैटसन गो से होगा। चर्चाएं हैं कि नई सेलेरियो के साथ कंपनी इसका एक्स वर्जन भी पेश कर सकती है।

यह भी पढ़ें : मारुति अब मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर में भी सब्सक्रिप्शन पर देगी अपनी कारें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति सेलेरियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?