• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी नई हुंडई एलीट आई20, जानिए कब होगी लॉन्च

संशोधित पर Jun 11, 2019 02:36 PM द्वारा Bhanu for हुंडई एलीट आई20

  • 236 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Maruti Baleno, Hyundai Elite i20 Most Popular Premium Hatchbacks In April 2019

प्रीमियम हैचबैक कार सेगमेंट में नई और अपकमिंग कारों ने मुकाबले को काफी कड़ा कर दिया है। जिसे ध्यान में रखते हुए हुंडई अपनी एलीट आई20 कार का नया मॉडल तैयार करने में जुटी है। नई एलीट आई20 को हाल ही में चेन्नई के श्रीपेरांबदुर स्थित हुंडई प्लांट के करीब टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कार को पूरी तरह से कवर किया गया था, इसके बावजूद कार से जुड़ी कुछ जान​कारियां हाथ लगी हैं।

Next-gen Hyundai Elite i20 Spotted Testing

तस्वीरों में कार के फ्रंट हिस्से को ठीक से देखा नहीं जा सका है। मगर, उम्मीद की जा रही है कि यहां बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नई एलीट आई20 का साइड प्रोफाइल मौजूदा मॉडल के समान रहने की संभावना है। हालांकि, इसमें आउटसाइड रियरव्यू मिरर, अलॉय व्हील और बेल्टलाइन को नया डिजाइन दिया जा सकता है। साथ ही कार के पिछले हिस्से पर स्थित रियर विंड ​शील्ड, एलईडी टेललाइट और बंपर को भी अपडेट मिल सकता है। उम्मीद की जा रही है कि एलीट आई20 की नई जनरेशन मॉडल में पहले के मुकाबले ज्यादा स्पेस मिलेगा। होंडा जैज़ और मारुति बलेनो के मुकाबले एलीट आई20 के मौजूदा मॉडल में स्पेस का काफी अभाव है।

एलीट आई20 के मौजूदा मॉडल में फीचर की कोई कमी नहीं है। इसमें 6 एयरबैग, वायरलैस चार्जिंग और एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और मिरर लिंक कनेक्टिविटी वाला 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। हुंडई वेन्यू में दिए गए कुछ फीचर एलीट आई20 के नए मॉडल में भी देखने को मिल सकते हैं। इनमें सनरूफ, ई-सिम से लैस ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर शामिल हैं। इसके साथ ही नई एलीट आई20 के डैशबोर्ड पर वेन्यू और मॉर्डन कारों की तरह फ्री फ्लोटिंग स्क्रीन का फीचर भी देखने को मिल सकता है।

Next-gen Hyundai Elite i20 Spotted Testing

नई हुंडई एलीट आई20 में वेन्यू वाला 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। यह इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आता है। एक की पावर 120 पीएस और टॉर्क 172 एनएम है। दूसरे की पावर 100 पीएस और टॉर्क 172 एनएम है। हुंडई न्यू एलीट आई20 के भारतीय मॉडल में 100 पीएस वाला इंजन दे सकती है। इसके अलावा कंपनी 1.2 लीटर, 4 सिलेंडर एंट्री लेवल इंजन को कार के नए मॉडल के साथ जारी रख सकती है। हुंडई  एलीट आई20 2020 में डीज़ल इंजन का विकल्प भी देगी। इसमें मौजूदा मॉडल वाला 1.4 लीटर डीज़ल इंजन दिया जाएगा।

हुंडई, एलीट आई20 का गो फास्ट एन वेरिएंट भी तैयार कर रही है। इसे कुछ समय पहले जर्मनी में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

हुंडई नई जनरेशन एलीट आई20 को 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान शोकेस कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 2020 के मध्य तक बाजार में उतारा जा सकता है। नई एलीट आई20 का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, होंडा जैज़, फॉक्सवेगन पोलो और अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज़ से होगा।

यह भी पढ़ें: वेरिएंट कंपेरिजन: टोयोटा ग्लैंजा जी Vs वी 

द्वारा प्रकाशित

Hyundai i20 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?