• लॉगिन / रजिस्टर

वेरिएंट कंपेरिजन: टोयोटा ग्लैंजा जी Vs वी

प्रकाशित: जून 11, 2019 09:30 am । सोनूटोयोटा ग्लैंजा

  • 350 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति बलेनो पर बनी टोयोटा की नई हैचबैक कार ग्लैंजा बाजार में आ चुकी है। इसकी शुरूआती कीमत 7.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। यह दो वेरिएंट जी और वी में उपलब्ध है। यह दोनो वेरिएंट बलेनो के दो टॉप वेरिएंट पर तैयार किए गए हैं। टोयोटा ग्लैंजा के दोनों वेरिएंट में क्या अंतर है, जानेंगे यहां:-

नई ग्लैंजा के दोनों वेरिएंट का एक्सटीरियर एक समान है। दोनों वेरिएंट के फ्रंट में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप, क्रोम ग्रिल और फॉगलैंप दिए गए हैं। हालांकि, जी वेरिएंट में गाइडलाइन दी गई है तो वहीं वी वेरिएंट में एलईडी डीआरएल दिए गए हैं।

दोनों वेरिएंट के साइड प्रोफाइल की बात करें तो 16 इंच के अलॉय व्हील, क्रोम डोर हैंडल और टर्न इंडिकेटर से लैस बॉडी कलर आउटसाइड रियरव्यू मिरर दिए गए हैं।

ग्लैंजा के वी वेरिएंट में रिवर्स कैमरा का फीचर दिया गया है। दोनों वेरिएंट में एलईडी ब्रेक लाइट भी दी गई है, मगर कार के टॉप वेरिएंट वी में एलईडी गाइडलाइन का अतिरिक्त फीचर भी दिया गया है।

टोयोटा ग्लैंजा के दोनों वेरिएंट में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी वाला 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लैदर से कवर किए गए स्टीयरिंग व्हील, ऑटो एसी, ऑटो डिमिंग इनसाइड रियरव्यू मिरर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं। ग्लैंजा के वी वेरिएंट में रियर पार्किंग कैमरा, यूवी कट ग्लास और फॉलो मी होम के साथ ऑटो हैडलैंप जैसे अतिरिक्त फीचर दिए गए हैं।

ग्लैंजा में बलेनो वाले दोनों पेट्रोल इंजन पेश दिए गए हैं। इसके जी वेरिएंट में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ बलेनो का 1.2-लीटर बीएस6 ड्यूलजेट वीवीटी माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कार के वी वेरिएंट में 1.2-लीटर का वीवीटी बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। दोनों इंजन में मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, वहीं 1.2 लीटर वीवीटी इंजन में सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है। ग्लैंजा का माइलेज कुछ इस प्रकार है:-

  • 1.2 लीटर पेट्रोल एमटी : 21.01 किमी प्रति लीटर
  • 1.2 लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड एमटी : 23.87 किमी प्रति लीटर
  • 1.2 लीटर पेट्रोल सीवीटी : 19.56 किमी प्रति लीटर

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा ग्लैंजा पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
N
nissam pv
Jun 10, 2019 12:47:05 AM

Intrasting

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?