जीप कंपास को टक्कर देगी मित्सुबिशी की ये शानदार कार

प्रकाशित: अगस्त 22, 2018 06:21 pm । dinesh

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Mitsubishi Eclipse Cross

मित्सुबिशी ने कहा है कि वह इक्लिप्स क्रॉस को भारत लाने की योजना बना रही है। भारत में इसे 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसका मुकाबला जीप कंपास, हुंडई ट्यूसॉन, महिन्द्रा एक्सयूवी500, टाटा हैरियर और सकोडा कारॉक से होगा। इसकी कीमत 18 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। चर्चाएं हैं कि इसे भारत में ही तैयार किया जाएगा।

इक्लिप्स क्रॉस को कंपनी ने जिनेवा मोटर शो-2017 में दुनिया के सामने पेश किया था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह 2017 से बिक्री के लिए उपलब्ध है। यहां देखिए क्या खासियतें समाई हैं मित्सुबिशी इक्लिप्स क्रॉस में...

कद-काठी

Mitsubishi Eclipse Cross

  मित्सुबिशी इक्लिप्स क्रॉस जीप कंपास
लंबाई 4405 एमएम 4395 एमएम
चौड़ाई 1805 एमएम 1818 एमएम
ऊंचाई 1685 एमएम 1640 एमएम
व्हीलबेस 2670 एमएम 2636 एमएम

इंजन

Mitsubishi Eclipse Cross Petrol Engine

मित्सुबिशी इक्लिप्स क्रॉस को अंतरराष्ट्रीय बाजार में केवल 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में पेश किया गया है। इसकी पावर 163 पीएस और टॉर्क 250 एनएम है। यह इंजन सीवीटी गियरबॉक्स से जुड़ा है। 2018 के आखिर तक कंपनी इस में डीज़ल इंजन का विकल्प जोड़ेगी। डीज़ल वेरिएंट में 2.2 लीटर का इंजन मिलेगा, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली इक्लिप्स क्रॉस में ये दोनों इंजन दिए जा सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध इक्लिप्स क्रॉस में टू-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प रखा गया है। चर्चाएं हैं कि भारत आने वाली इक्लिप्स क्रॉस में भी टू-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प मिलेगा।

Mitsubishi Eclipse Cross Diesel Engine

डिजायन

डिजायन के मामले में इक्लिप्स क्रॉस काफी हद तक आउटलैंडर से मिलती-जुलती है। आगे की तरफ सिग्नेचर ग्रिल, डायनामिक शिल्ड डिजायन के साथ दी गई है। साइड में स्वूपिंग रूफलाइन और बड़े व्हील आर्च दिए गए हैं। पीछे की तरफ स्टाइलिश टेल लैंप्स और हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप दिए गए हैं। एलईडी ब्रेक लाइट, सेंट्रल माउंट स्टॉप लाइन और टेल लैंप्स को इस तरह से पोजिशन किया गया है कि यह एक ही यूनिट प्रतीत होती है।

फीचर

Mitsubishi Eclipse Cross

केबिन में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, हैड्स-अप डिस्प्ले, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और रॉकफोर्ड फोस्गेट म्यूजिक सिस्टम दिया गया है। इक्लिप्स क्रॉस में पीछे की तरफ स्लाडिंग सीटें दी गई हैं, जिन्हें खिसकार लैगरूम स्पेस को 200 तक बढ़ाया जा सकता है। यही फीचर टी-क्रॉस में भी दिया गया है।

Mitsubishi Eclipse Cross

इक्लिप्स क्रॉस में पैसेंजर सुरक्षा को काफी पुख्ता किया गया है। सुरक्षा के लिए इस में 7 एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट वार्निंग और लेन चेंज असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अर्ल्ट, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग, लैन डिपार्चर वार्निंग, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और 360 डिग्री मल्टी-व्यू कैमरा समेत कई फीचर दिए गए हैं।

यह भी पढें :

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience