जल्द वापसी करेगी मित्सुबिशी की ये मशहूर कार

प्रकाशित: मई 01, 2018 03.30 PM कारदेखो

Mitsubishi Lancer Will Be Back As A Crossover

मित्सुबिशी की लोकप्रिय और सफल कार लांसर एक बार फिर चर्चा में है। जानकारी मिली है कि कंपनी इसे एक बार फिर से लॉन्च करने वाली है। इस बार इसे सेडान के बजाय क्रॉसओवर एसयूवी या क्रॉस हैचबैक अवतार में उतारा जाएगा।

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई लांसर को रेनो-निसान के गठबंधन वाले सीएमएफ सी/डी प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है। इसी प्लेटफार्म पर निसान एक्स-ट्रेल को भी तैयार किया गया है। चर्चाएं हैं कि नई मित्सुबिशी आउटलेंडर को भी इसी प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है।

Mitsubishi Lancer Will Be Back As A Crossover

नई लांसर का डिजायन ई-इवोलुशन क्रॉसओवर से मिलता-जुलता होगा। ई-इवोलुशन को कंपनी ने पिछले साल टोक्यो मोटर शो में दुनिया के सामने पेश किया था। इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई लांसर में हाइब्रिड और ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया जा सकता है।

Mitsubishi Lancer Will Be Back As A Crossover

भारतीय कार बाजार की बात करें तो यहां मित्सुबिशी के पास दो कारें आउटलेंडर और पज़ेरो मौजूद हैं। भारत में नई लांसर को उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी अभी चुपी साधे हुए है। अगर कंपनी इसे भारत में उतारती है तो यहां इसकी कीमत 12 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। इसका मुकाबला होंडा एचआर-वी से हो सकता है।

यह भी पढें : नई मित्सुबिशी आउटलैंडर की बुकिंग शुरू