लाॅस एंजलिस मोटर शो में नज़र आया मर्सिडीज़ एसएल फेसलिफ्ट वर्जन

प्रकाशित: नवंबर 20, 2015 07:04 pm । manish

  • 11 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Mercedes SL

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज ने 2015 लाॅस एंजलिस मोटर शो में एसएल का फेसलिफ्ट वर्जन दिखा दिया है। कार के फेसलिफ्ट में अलाॅय व्हील, कलर स्कीम व बम्पर के साथ काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। क्रुजिंग के लिए इसमें कारप्ले एप्प दिया गया है, जिसे आईफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। 40 किलोमीटर प्रति घण्टे की स्पीड तक कार क्रुजिंग हो सकती है। कार की कीमत के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें कार को दो इंजन ऑप्शन में उतारा जाएगा। इसका वी6 एसएन400 माॅडल 362बीएचपी की पावर जनरेट करेगा, जबकि वी8 एसएल500 माॅडल 449बीएचप की पावर देगा। इसके अलावा कार को आॅटोमेटिक गियर बाॅक्स आॅप्शन के साथ भी उतारा गया है। इसका एसएल63 वेरिएंट 577बीएचपी की पावर व एसएल65 माॅडल 621बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इन दोनों कारों में वी12 टर्बोचार्जड इंजन दिया गया है। एक्सेलेरेशन की पिकअप पर नजर डालें तो एसएल65 माॅडल मात्र चार सैकेंड में 0-100 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार पर पहुंच जाता है। कार की टाॅप स्पीड 250 किमी प्रति घण्टा है, जबकि संभावना जताई जा रही है आॅटोमेटिक गियर बाॅक्स वेरिएंट 300 किमी प्रति घण्टे की टाॅप स्पीड पर पहुंच सकता है।

मर्सिडीज एस एल में मर्सिडीज की एक्टिव बाॅडी कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। जो कि कार में तेजी लाने के लिए हैण्डलिंग विशेषताओं को बढ़ाता है। वही एबीसी भी कार पर बेहतर नियंत्रण बनाए रखने में मदद करता है। मर्सिडीज एसएल फेसलिफ्ट के अन्य हाईटेक फीचर में ब्रेक असिस्ट और सेल्फ पार्किंग आॅप्शन दिया है जो लेकिन इसका स्टीयरिंग पायलट कू्रज नियंत्रण के साथ लेन मे कार को लेन रखने में मदद करता है।

Mercedes SL

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience