• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के इंडियन वर्जन से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स से लैस है इसका साउथ अफ्रीकन वर्जन

संशोधित: दिसंबर 02, 2020 12:45 pm | भानु | मारुति एस-प्रेसो

  • 2479 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Maruti Suzuki S-Presso Gets More Safety Features As Standard In South Africa Than India

मारुति की माइक्रो एसयूवी एस-प्रेसो को हाल ही में ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में जीरो रेटिेंग दी गई है जिसे लेकर इस गाड़ी की काफी आलोचना की जा रही है। इसके जवाब में कंपनी का कहना है कि कार में अच्छे खासे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं मगर ये उन लोगों की जरूरत पूरी नहीं कर सकती है जो सेफ्टी को कुछ ज्यादा ​ही तवज्जो देते है। इस दरम्यान ही सुजुकी साउथ अफ्रीका ने कहा है कि एस प्रेसो का साउथ अफ्रीकन वर्जन इसके इंडियन वर्जन के मुकाबले ज्यादा सेफ है। 

Maruti Suzuki S-Presso Gets More Safety Features As Standard In South Africa Than India

बता दें कि इस हैचबैक के इंडियन वर्जन में ड्राइवर साइड एयरबैग स्टैंडर्ड दिया गया है। फ्रंट पैसेंजर एयरबैग और फोर्स लिमिटर के साथ सीटबेल्ट प्रीटेंशनर के लिए ग्राहकों को इसका ऑप्शनल वर्जन लेना पड़ता है। वहीं इसके साउथ अफ्रीकन वर्जन में ये फीचर स्टैंडर्ड दिया गया है। 

Maruti Suzuki S-Presso Gets More Safety Features As Standard In South Africa Than India

फिलहाल ग्लोबल एनकैप को इसके साउथ अफ्रीकन वर्जन का क्रैश टेस्ट लेना बाकी है ताकि इसका असल स्कोर दुनिया के सामने आ सके। बात ये भी हैे कि कुछ फीचर्स स्टैंडर्ड मिलने के बावजूद ये भी नहीं कहा जा सकता है कि ये गाड़ी सेफ्टी के पैमाने पर अच्छी है। 

मारुति एस-प्रेसो का ये स्कोर दूसरी ऐसी कारों के लिए अच्छा साबित हो सकता है जिनका क्रैश टेस्ट में स्कोर अच्छा आया है। बता दें कि इसी क्रैश टेस्ट में कई कारों को 5 स्टार रेटिंग मिली है। यहां देखिए भारत की सबसे सुरक्षित कार की लिस्ट

मारुति एस-प्रेसो की प्राइस 3.71 लाख रुपये से लेकर 5.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। स्टैंडर्ड वेरिएंट के मुकाबले इसका ऑप्शनल वेरिएंट 6,000 रुपये ज्यादा महंगा है। हालांकि कुछ अच्छे सेफ्टी फीचर्स के लिए इतनी कम रकत खर्च करना वाजिब साबित होता है। इस कार का मुकाबला रेनो क्विड से है जिसे आसियान एनकैप में जीरो सेफ्टी रेटिंग दी गई है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति एस-प्रेसो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?