इस दिवाली पर लॉन्च होगी मारूति सुज़ुकी इग्निस

प्रकाशित: अगस्त 22, 2016 02:08 pm । khan mohd.मारुति इग्निस

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारूति सुज़ुकी ने इग्निस की लॉन्चिंग को लेकर चल रही सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है। कंपनी ने साफ किया है कि इसकी लॉन्चिंग निर्धारित समय पर ही होगी, इसे टाला नहीं जाएगा। कंपनी ने इसे दिवाली के आसपास लॉन्च करने की योजना बना रखी है। ऑटो सेक्टर में चर्चाएं थी कि इग्निस की लॉन्चिंग इस साल टल सकती है और इसे साल 2017 में उतारा जाएगा।

इग्निस को सबसे पहले फरवरी में आयोजित इंडियन ऑटो एक्सपो-2016 में पेश किया गया था। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला महिन्द्रा की केयूवी-100 से होगा। इसकी बिक्री मारूति की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिये होगी। नेक्सा आउटलेट पर फिलहाल मारूति की बलेनो हैचबैक और क्रॉसओवर एसयूवी एस-क्रॉस बिक्री के लिए उपलब्ध है।

इग्निस को आकर्षक स्टाइल और उपयोगी फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस, बड़ी रियर विंडशील्ड, मजबूत डिजायन और प्रोजेक्टर हैडलैंप्स जैसे व्यवहारिक और आधुनिक फीचर दिए गए हैं। इसके फ्रंट डिजायन को काफी बारीकी से तैयार किया गया है। यहां डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट्स, चौड़े व्हील आर्च और बी-पिलर पर ब्लैक फिनिशिंग दी गई है। पीछे की तरफ दो भागों में बंटे बड़े टेललैंप्स और पिछले बम्पर पर भी क्लेडिंग दी गई है।

पावर स्पेसिफिकेशन के बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। संभावना है कि इसमें 1.0 लीटर का बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। चर्चाएं हैं कि आने वाले समय में इसमें डीज़ल इंजन का विकल्प भी दिया जा सकता है।

सोर्स: ऑटोडॉटएनडीटीवीडॉटकॉम

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति इग्निस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience