• लॉगिन / रजिस्टर

सुरक्षा पर जोर, अब सेलेरियो के सभी वेरिएंट में मिलेंगे एयरबैग व एबीएस

प्रकाशित पर Dec 01, 2015 01:31 PM द्वारा Bala Subramaniam for मारुति सेलेरियो

  • 8 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Maruti Suzuki CELERIO

पैसेंजर सेफ्टी को ध्यान रखते हुए  मारूति सुजुकी ने अब सेलेरियो मॉडल में भी एयरबैग व एबीएस सुविधा देने की घोषणा है। यह दोनों फीचर्स वैकल्पिक (ऑप्शनल) होंगे यानी इनके लिए ग्राहकों को अलग से पैसे देने होंगे। सेलेरियो के बेस मॉडल से लेकर टॉप वेरिएंट में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर  एयरबैग व एबीएस सेफ्टी फीचर्स का विकल्प उपलब्ध रहेगा। हाल ही में कंपनी ने स्विफ्ट और डिज़ायर में भी यह दोनों सेफ्टी फीचर्स ऑप्शनल सुविधा के तौर पर उपलब्ध कराए हैं।  

मारूति सुजु़की इण्डिया के मार्केटिंग-सेल्स एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर आर.एस. कल्सी ने बताया कि ‘सेलेरियो के ज़रिए हमने अपने ग्राहकों को बेहतर प्रोडक्ट देने की कोशिश की है। अब इस कार में ड्यूल एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) जैसे फीचर्स को जोड़ा गया है। य। हमने अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है।’

अधिक पढ़ें : मारूति सुजु़की वाईबीए हुई कैमरे में कैद, जल्द होगी लाॅन्च

मारूति सेलेरियो साल 2014 में लॉन्च की गई थी।  यह ऑटो गियर शिफ्ट तकनीक के साथ आने वाली पहली छोटी कार थी। ऑटोमैटिक गियर की वजह से इसे ग्राहकों ने खासा पसंद किया । पेट्रोल मॉडल की सफलता के बाद कंपनी ने सेलेरियो का डीज़ल और सीएनजी मॉडल भी लॉन्‍च किया। सेलेरियो अपने सेगमेंट की इकलौती कार है, जो तीनों ईंधन विकल्‍पों के साथ उपलब्‍ध है।  वहीं इसके डीज़ल वेरिएंट की अब तक एक लाख यूनिट से ज्यादा की बिक्री हो चुकी है।  

यह भी पढ़ें

द्वारा प्रकाशित

मारुति सेलेरियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?