• लॉगिन / रजिस्टर

बलेनो के जेटा वेरिएंट में भी मिलेगा ऑटोमैटिक का विकल्प, कीमत 7.47 लाख रूपए

संशोधित: अप्रैल 07, 2016 01:58 pm | akshit | मारुति बलेनो

  • 4 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारूति सुजु़की ने अपनी प्रीमियम हैचबैक बलेनो के जेटा (पेट्रोल) वेरिएंट को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा है। इस वेरिएंट की कीमत 7.47 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। इससे पहले जेटा वेरिएंट केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध था। अब इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों विकल्प मिलेंगे। ऑटोमैटिक वेरिएंट में कंटीन्यूअस वेरिएबल ट्रांसमिशन (सीवीटी) दिया गया है। इससे पहले सीवीटी केवल मिड वेरिएंट डेल्टा (पेट्रोल) में ही था। डीज़ल में पहले की तरह मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलेगा।

जेटा ऑटोमैटिक वेरिएंट में अलॉय व्हील, फ्रंट फॉग लैंप्स, ऑटो हैडलैंप्स, क्रोम डोर हैंडल, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, ड्राइवर सीट की हाईट एडजेस्ट करने की सुविधा, की-लैस एंट्री और गो फंक्शन, ग्लोव बॉक्स में इल्यूमिनेशन और कलर टीएफटी स्क्रीन वाला एमआईडी  जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इस नए वेरिएंट के बारे में बताते हुए मारूति सुजु़की इंडिया लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) आर.एस. कल्सी ने कहा कि ‘अपने बेहतर डिजायन, टेक्नोलॉजी और परफॉर्मेंस की बदौलत बलेनो  ने अच्छी सफलता हासिल की है। इस प्रतिक्रिया के लिए हम ग्राहकों के आभारी हैं, साथ ही जल्द से जल्द इसे ग्राहकों तक पहुंचाने की हमारी कोशिशें जारी हैं। डेल्टा वेरिएंट में दिए गए सीवीटी गियरबॉक्स को ग्राहकों से काफी सराहना मिली है, जिसे देखते हुए ही अब हम जेटा वेरिएंट में भी सीवीटी की पेशकश कर रहे हैं।’

मारूति बलेनो  के सभी पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का के-सीरीज़ इंजन लगा है जो 83 बीएचपी की ताकत देता है। इसके डीज़ल वेरिएंट में 1.3 लीटर का डीडीआईएस इंजन लगा है जो 74 बीएचपी की पावर देता है। दोनों इंजन में स्टैण्डर्ड 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मौजूद है। वहीं पेट्रोल वर्जन के डेल्टा और जेटा वेरिएंट में सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है।

बलेनो को पिछले साल अक्टूबर में उतारा गया था और तब से अब तक करीब 44 हजार ग्राहकों को इसकी डिलीवरी दी जा चुकी है। वहीं करीब 55 हजार ग्राहक वेटिंग लिस्ट में हैं। बलेनो देश की पहली कार है जिसे यहां से सुजु़की के घरेलू बाजार जापान में एक्सपोर्ट किया जा रहा है। अब मारूति सुजु़की इस हैचबैक को करीब 100 देशों में निर्यात करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें : मारूति की सबसे ज्यादा निर्यात होने वाली कार है बलेनो

द्वारा प्रकाशित

मारुति बलेनो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?