• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति सियाज़ और अर्टिगा के बेस वेरिएंट में नहीं मिलेगा 1.5 लीटर डीज़ल इंजन

प्रकाशित पर Feb 13, 2019 10:40 AM द्वारा Saransh for मारुति सियाज

  • 20 व्यूज़
  • कमेंट लिखें

Maruti Suzuki Ciaz

मारुति सुज़ुकी अपनी लोकप्रिय कार सियाज़ और अर्टिगा में नया 1.5 लीटर डीज़ल इंजन जोड़ने की योजना बना रही है। यह इंजन 95.1 पीएस की पावर और 225 एनएम का टॉर्क देगा। कंपनी के अनुसार यह इंजन बेस वेरिएंट सिग्मा (सियाज़) और एलईडीआई (अर्टिगा) को छोड़कर बाकी सभी वेरिएंट में मिलेगा।

2018 Ertiga

कारदेखो ने कुछ समय पहले पुष्टि की थी नए 1.5 लीटर डीज़ल इंजन के साथ सुज़ुकी की एसएचवीएस माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी नहीं आएगी। अब कंपनी ने भी इस बात पर अपनी सहमती दे दी है। सियाज़ और अर्टिगा के मौजूदा 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीज़ल इंजन की बात करें तो इन में एसएचवीएस माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है। फर्क ये है कि 1.3 लीटर इंजन के साथ पुराना सिंगल-बैटरी हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है, जबकि 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ड्यूल-बैटरी हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है।

Maruti Ciaz 1.5L Diesel

नए डीज़ल इंजन के नया 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलेगा। सूत्रों के अनुसार नया 1.5 लीटर इंजन सियाज़ में 26.82 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा।

Maruti Ertiga 1.5L Diesel

शुरूआत में नए 1.5 लीटर डीज़ल इंजन को बीएस-4 मानकों पर पेश किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि अप्रैल 2020 से बीएस-6 नियम लागू होने के बाद इसे नए मानकों पर उतारा जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही दूसरी कारों में भी नए इंजन को दे सकती है।

2018 Ertiga

नया इंजन जुड़ने के बाद मारुति कार 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.3 लीटर डीज़ल और 1.5 लीटर डीज़ल समेत कुल तीन इंजन में मिलेगी। 1.5 लीटर इंजन वाले वेरिएंट की कीमत 1.3 लीटर डीज़ल वेरिएंट से ज्यादा हो सकती है।

यह भी पढें : जानें वास्तव में कितना माइलेज देती है महिन्द्रा मराज़ो

Get Latest Offers and Updates on your WhatsApp

मारुति सियाज

287 रिव्यूजरेटिंग दें
पेट्रोल21.56 kmpl
डीज़ल28.09 kmpl
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
*नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
द्वारा प्रकाशित

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली

नई सेडान कारें

जल्द आने वाली सेडान कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?