महिंद्रा एक्सयूवी.ई8 : तस्वीरों के जरिये डालिये इस कार पर एक नज़र

प्रकाशित: अगस्त 17, 2022 12:41 pm । स्तुतिमहिंद्रा एक्सयूवी700

  • 1101 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Mahindra XUV.e8

भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महिंद्रा ने अपने दो नए ब्रांड 'एक्सयूवी' और 'बॉर्न इलेक्ट्रिक' (बीई) के तहत पांच इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों को शोकेस किया था। 'एक्सयूवी' लाइनअप के तहत कंपनी ने दो नई एसयूवी कारों एक्सयूवी.ई8 और एक्सयूवी.ई9 से पर्दा उठाया था।

अब हम तस्वीरों के जरिये नज़र डालेंगे एक्सयूवी.ई8 कार पर (कवर से ढकी हुई, ट्विन पीक लोगो से लैस) जो एक्सयूवी700 का ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन है। यह हाल ही में शोकेस हुए मॉडल्स में से महिंद्रा की पहली एसयूवी कार होगी जो सबसे पहले बेची जाएगी। अनुमान है कि इसे अक्टूबर 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है।

एक्सटीरियर 

Mahindra XUV.e8 front
Mahindra XUV.e8 headlights

स्टैंडर्ड एक्सयूवी700 के मुकाबले एक्सयूवी.ई8 का फ्रंट लुक एकदम नया लगता है। इसमें कनेक्टेड एलईडी डीआरएल्स, क्लोज़्ड ग्रिल एरिया और वर्टिकल पोज़िशन किए गए स्प्लिट-एलईडी हेडलाइट क्लस्टर दिए गए हैं।

Mahindra XUV.e8 side

साइड प्रोफाइल पर गौर करें तो इसका एक्सटीरियर लेआउट एक्सयूवी700 के जैसा ही लगता है। एक्सयूवी700 की तरह ही इसमें सी-पिलर किंक और फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल्स दिए गए हैं। चूंकि यह एक कॉन्सेप्ट मॉडल है, ऐसे में एक्सयूवी.ई8 के डोर पर 'प्रोटोटाइप' डेकल और व्हील आर्क, विंडो लाइन और साइड-क्लैडिंग पोर्शन के आसपास कॉपर फिनिशिंग दी गई है।

Mahindra XUV.e8 rear

एक्सयूवी.ई8 के एक्सटीरियर में एरो-स्पेसिफिक अलॉय व्हील्स और कई ब्रॉन्ज़ एलिमेंट्स लगे हुए हैं। रियर साइड पर इसमें हल्के फुल्के बदलाव किए गए हैं और सबसे बड़ा बदलाव इसमें बंपर पर देखने को मिलता है।

इंटीरियर

Mahindra XUV.e8 cabin

एक्सयूवी.ई8 के इंटीरियर में ऑल-ब्लैक कलर थीम दी गई है। इसके केबिन का सबसे बड़ा हाइलाइट फीचर 12.3-इंच का ट्राई-स्क्रीन सेटअप है। अनुमान है कि इसके प्रोडक्शन रेडी वर्जन के केबिन में कॉपर एक्सेंट्स भी देखने को मिल सकते हैं।

Mahindra XUV.e8 steering wheel logo

महिंद्रा ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में नया गियर शिफ्टर और ब्लू बैकलिट के साथ नया कॉपर-फिनिश्ड महिंद्रा लोगो भी दिया है।

इसके अलावा केबिन में एसी वेंट्स, क्लाइमेट कंट्रोल स्विच और ड्राइव सिलेक्टर रोटेटर भी दिए गए हैं।

बैटरी पैक व प्लेटफार्म

Mahindra XUV.e8 battery pack

एक्सयूवी.ई8 को महिंद्रा के नए इंगलो मॉड्यूलर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इस प्लेटफार्म पर बनी कारों में 60 किलोवाट आवर और 80 किलोवाट आवर की बैटरी को फिट किया जा सकता है और ये 175 किलोवॉट तक का फास्ट चार्जर सपोर्ट कर सकती हैं। सबसे ज्यादा कैपेसिटी वाली बैट्री की डब्ल्यूएलटीपी सर्टिफाइड रेंज 450 किलोमीटर बताई गई है।

Mahindra XUV.e8 wheel

यह नया प्लेटफार्म रियर-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव दोनों कारों के लिए अच्छा रहेगा। इन कारों में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 285 पीएस (रियर-व्हील-ड्राइव मॉडल्स में) और 394 पीएस (ऑल-व्हील-ड्राइव में) की पावर जनरेट करेगी।

यह भी देखें: महिंद्रा एक्सयूवी 700 ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience