• लॉगिन / रजिस्टर

ई2ओ का फोर डोर वर्जन लाएगी महिंद्रा, टेस्ट के दौरान दिखी झलक

प्रकाशित: दिसंबर 09, 2015 11:57 am । nabeelमहिंद्रा ई2ओ

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा अपनी बैटरी से चलने वाली कार ई2ओ का नया अवतार लाने वाली है। इसमें चार दरवाजे (फोर डोर) होंगे। बेंगलुरू-होसूर हाईवे पर टेस्टिंग के दौरान नई ई2ओ की झलक कैमरे में कैद हुई। नई कार के डिज़ायन में ज्यादा बदलाव नहीं हैं। चार दरवाजे देने के अलावा इसकी पीछे की लाइटों को थोड़ा छोटा किया गया है और उन्हें थोड़ा ऊपर की तरफ लगाया गया है। मिली जानकारियों के मुताबिक नई ई2ओ में बड़े स्तर पर कोई बदलाव नहीं होगा। ज्यादातर फीचर पुरानी मॉडल से ही लिए जाएंगे।   

दो दरवाजों वाली ई2ओ में 25.47 बीएचपी की पावर और 53.9 देने वाली मोटर लगी है। जो फुल चार्ज होने पर 120किलोमीटर का सफर तय करती है। टॉप स्पीड 81 किलोमीटर प्रति घंटा है। हालांकि जितनी ज्यादा स्पीड पर कार चलती है इसकी बैटरी उतनी जल्दी डिस्चार्ज होती है। फीचर की बात करें तो इसमें म्यूजिक सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, इलेक्ट्रिक ओआरवीएमए और रिवर्स कैमरा जैसे फीचर आते हैं।

माना जा रहा है कि नई ई2ओ में मोटर और बैटरी की ताकत को बढ़ाया जा सकता है, ताकि ये ज्यादा वजन, ज्यादा रफ्तार के साथ ज्यादा दूरी तक ले जा सके।

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के एक्सक्यूटिव डायरेक्टर  डॉ. पवन गोयनका ने पिछले महीने इस कार की जानकारी साझा की थी। उनके मुताबिक इस कार को यूरोपीय बाजार में निर्यात किया जाएगा। देश में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने कुछ नहीं कहा है। लेकिन तेजी से बढ़ते प्रदूषण और इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति केंद्र सरकार के रुझान को देखते हुए कहा जा सकता है कि अगर इस इलेक्ट्रिक कार को घरेलू बाजार में उतारा जाता है तो यह कई लोगों के लिए अच्छा विकल्प साबित होगी।

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा ई2ओ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?