• लॉगिन / रजिस्टर

लेक्सस ने दिखाई एलएफ-1 कॉन्सेप्ट की झलक

प्रकाशित पर dec 07, 2017 12:41 pm द्वारा raunak

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Lexus LF-1 Concept

टोयोटा के लग्ज़री ब्रांड लेक्सस ने अपनी नई क्रॉसओवर एसयूवी एलएफ-1 के कॉन्सेप्ट की झलक दिखाई है। एलएफ-1 को अगले साल जनवरी में आयोजित होने वाले डेट्रॉयट मोटर शो-2018 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स6 और मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलई कूपे से होगा।

तस्वीर में कंपनी ने एलएफ-1 के पीछे वाले हिस्से की झलक दिखाई है। इस में स्वूपिंग रूफलाइन दी गई है। रियर स्पॉइलर में एक कट लगा है, जिस में कुछ हिस्सा रियर विंडस्क्रीन का जुड़ा हुआ है। पीछे वाले हिस्से को स्टाइलिश बनाने के लिए कंपनी ने इस में रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं, जो एक हिस्से से दूसरे हिस्से तक फैले हुए हैं। पीछे की तरफ ब्लू कलर की लेक्सस बैजिंग दी गई है। ब्लू कलर वाली बैजिंग लेक्सस की हाइब्रिड कारों में नज़र आती है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह हाइब्रिड कार होगी।

Lexus LS 500h

कयास लगाए जा रहे हैं कि एलएफ-1 में लेक्सस की फ्लैगशिप सेडान एलएस 500एच वाला हाइब्रिड सिस्टम दिया जा सकता है। इस में 3.5 लीटर का वी6 पेट्रोल इंजन, दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दिया गया है। इन्हें लिथियम-आयन बैटरी से पावर मिलती है। इनकी संयुक्त पावर 354 पीएस है। 96 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 5.1 सेकंड का समय लगता है।

लेक्सस एलएफ-1 को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी साझा नहीं की है। बीएमडब्ल्यू एक्स6 और मर्सिडीज़ जीएलई कूपे से इसकी टक्कर को देखते हुए कहा जा सकता हैं कि कंपनी जल्द ही इसे भारतीय बाजार में उतार सकती है। भारत में दूसरी लेक्सस कारों की तरह इसे भी इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।

यह भी पढें : लेक्सस एनएक्स 300एच से उठा पर्दा

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?