• लॉगिन / रजिस्टर

जीप कंपास फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जनवरी के आखिरी सप्ताह में शुरू होगी इस कार की बुकिंग

संशोधित: जनवरी 07, 2021 02:03 pm | स्तुति | जीप कंपास

  • 4163 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • कंपास 2021 के इंटीरियर को नया अपडेट दिया गया है। वहीं, इसके एक्सटीरियर पर हल्के फुल्के कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं।
  • इसके नए डैशबोर्ड पर 10.1 इंच सेंट्रल टचस्क्रीन डिस्प्ले और 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।
  • इस एसयूवी कार का नया कंसोल लेआउट पहले से ज्यादा मॉडर्न, पतला व प्रीमियम है। यह ड्यूल टोन और ऑल-ब्लैक कलर ऑप्शंस के साथ आएगा। 
  • इसमें रेगुलर मॉडल वाले ही 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलने जारी रहेंगे। 
  • इस कार की टेस्ट ड्राइव और बुकिंग जनवरी के अंत तक शुरू होगी। भारत में इस कार को फरवरी की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। 

जीप कंपास (Jeep Compass) को भारत में सबसे पहले 2017 में लॉन्च किया गया था। अब कंपनी इसे नया फेसलिफ्ट अपडेट देने वाली है। इस गाड़ी के फेसलिफ्ट वर्जन से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ महीनों पहले पर्दा उठाया गया था और अब इसे भारत में भी शोकेस कर दिया गया है। इस अपकमिंग कार की ऑफिशियल प्री बुकिंग और टेस्ट ड्राइव जनवरी के आखिरी सप्ताह से शुरू होगी। अनुमान है कि कंपनी इसकी प्राइस से फरवरी के शुरूआत में पर्दा उठा सकती है।

एक्सटीरियर पर हुए बदलावों की बात करें नई जीप कंपास के फ्रंट पर पतले ड्यूल-बैरल एलईडी प्रोजेक्टर लैंप्स, रिफ्लेक्टर हेडलैंप्स (एलईडी डीआरएल के साथ) और स्पोर्टी बंपर दिया गया है। इसमें फॉग लैंप्स पर एलईडी लाइटिंग दी गई है और इसे हेडलैंप्स के पास पोज़िशन किया गया है। वहीं, रियर साइड पर दिए गए टेललैंप्स को भी नया अपडेट मिला है। इसमें अब टेललैंप्स पर एलईडी लाइटिंग मिलती है। साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां इसमें कोई ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। इसमें अब भी रेगुलर मॉडल वाले ही फाइव स्प्लिट-स्पोक अलॉय व्हील्स मिलने जारी रहेंगे। वहीं, इसकी रियर प्रोफाइल में भी कोई अहम बदलाव नहीं हुए हैं।

कंपास 2021 में सबसे ज्यादा चेंजेज इसके केबिन के अंदर देखने को मिलेंगे। इसमें नया डैशबोर्ड दिया गया है जिस पर बड़ा 10.1-इंच टचस्क्रीन फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, एफसीए यूकनेक्ट 5 सिस्टम और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ मिलता है। यह ओवर द एयर अपडेट्स भी सपोर्ट करता है। इसका टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है। इसका नया कंसोल लेआउट बिलकुल भी अव्यवस्थित नहीं लगता है क्योंकि इसे वर्टिकल की बजाए हॉरिजोंटल लेआउट में पोज़िशन किया गया है। इस कार को प्रीमियम बनाने के लिए कंपनी ने इसमें सिलेकटेरेन ऑफ-रोड सिस्टम में मॉडर्न टॉगल कंट्रोल्स दिए हैं। नई कंपास में कस्मटर्स को वेरिएंट अनुसार ड्यूल-टोन या ऑल ब्लैक अपहोल्स्ट्री का ऑप्शन मिलेगा।

इस 5 सीटर कार में दिया गया 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अब फुली डिजिटल है। इसमें नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जिसका लुक बेहद मॉडर्न लगता है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन, 360 कैमरा व्यू (नया), हिल असिस्ट और पैनिक ब्रेक असिस्ट दिए गए हैं। 2021 कंपास में अतिरिक्त फीचर्स के तौर पर सेंट्रल कंसोल में वायरलैस चार्जिंग पैड, पावर्ड टेलगेट और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट दिए जाएंगे। 

इस अपकमिंग कार में रेगुलर मॉडल वाले ही 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलने जारी रहेंगे। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं, टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक का ऑप्शन भी मिलता है। मौजूदा मॉडल की तरह ही इसमें भी डीजल इंजन के साथ 9-स्पीड ऑटोमेटिक ऑप्शन मिलना जारी रहेगा। इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन केवल डीजल मॉडल्स के साथ ही दिया जाएगा।  

यह भी पढ़ें : जनवरी 2021 में लॉन्च और शोकेस होंगी ये कारें,आप भी डालिए एक नजर

नई जीप कंपास की प्राइस और वेरिएंट वाइज़ फीचर की डिटेल्स फरवरी के शुरुआत में साझा की जा सकती है। अनुमान है कि इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में जीप कंपास की कीमत 16.49 लाख रुपए से 27.60 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई ट्यूसॉन, टाटा हैरियर, स्कोडा करॉक जैसी प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवीज से होगा। कंपास ट्रेलहॉक का फेसलिफ्ट अवतार इसकी लॉन्चिंग के कुछ समय बाद पेश किया जाएगा।

यह भी देखें: जीप कंपास ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप कंपास पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
V
venkataraman shrinivasan
Jan 9, 2021 3:25:24 PM

This is the first complete and accurate (without calling existing features as new features!) Review of the facelift. Only 7 speed DCT Auto doesn't clearly come out as existing. Keep it up!

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    बड़ी बचत !!
    47% की बचत करें! पुरानी जीप कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
    नई दिल्ली में उपलब्ध जीप कंपास के यूज़्ड मॉडल्स देखे

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?