हुंडई आई20 एन लाइन से भारत में उठा पर्दा, ऑफिशियल बुकिंग भी हुई शुरू

संशोधित: अगस्त 24, 2021 02:55 pm | स्तुति | हुंडई आई20 एन लाइन

  • 2324 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Hyundai i20 N Line

  • एन लाइन कार स्टैंडर्ड हुंडई कारों का स्पोर्टी वर्जन है। 

  • आई20 एन लाइन में हुए एक्सटीरियर डिज़ाइन बदलावों में नई ग्रिल, स्पोर्टी फ्रंट व रियर बंपर, नए अलॉय व्हील्स, ट्विन-टिप एग्ज़हॉस्ट और नया ब्लू कलर शामिल हैं।   

  • इसके केबिन में नया और एक्सक्लूसिव थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, रेड एक्सेंट, लैदर सीटों पर 'एन' लोगो कॉन्ट्रास्ट रेड स्टिचिंग के साथ और मैटल पैडल्स दिए गए हैं।   

  • इसमें 1-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (120 पीएस) के साथ 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए गए हैं। 

हुंडई इंडिया ने आई20 एन लाइन से पर्दा उठा दिया है। यह स्टैंडर्ड आई20 हैचबैक का स्पोर्टी वर्जन है। इस गाड़ी की ऑफिशियल बुकिंग फिलहाल जारी है। भारत में इस कार को सितंबर तक लॉन्च किया जाएगा। 

आई20 एन लाइन में स्टैंडर्ड आई20 के मुकाबले कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं जिनमें नया फ्लैग ग्रिल 'एन' लोगो, स्पोर्टी फ्रंट बंपर रेड इंसर्ट के साथ और नई फॉग लैंप कवरिंग शामिल हैं।  नीचे दी गई तस्वीर में कार को नए थंडर ब्लू शेड में ब्लैक रूफ के साथ देखा जा सकता है। साथ ही इसमें ब्लैक कलर के पिलर और आउटसाइड रियर व्यू मिरर (ओआरवीएम्स) भी दिए गए हैं।  

Hyundai i20 N Line

इसके अलावा इसमें हुए बदलावों में नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, रेड ब्रेक कैलिपर और साइड स्कर्ट पर रेड इंसर्ट शामिल हैं। इस कार में नए रियर बंपर फॉक्स डिफ्यूज़र के साथ और ट्विन टिप एग्ज़हॉस्ट भी दिए गए हैं। 

हुंडई आई20 एन लाइन के केबिन में पहले की तरह ही ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है, मगर इस वर्जन में स्पोर्टी लुक देने के लिए काफी जगहों पर रेड एसेंट्स भी दिए गए हैं।  इस कार में अतिरिक्त फीचर्स के तौर पर लैदर सीटों पर 'एन लाइन' लोगो और गियर लीवर, नया और एक्सक्लूसिव थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, मैटल पैडल्स, रेड एम्बिएंट लाइटिंग और कॉन्ट्रास्ट रेड स्टिचिंग दिए गए हैं। 

इस अपकमिंग कार में रियर डिस्क ब्रेक (नया), छह एयरबैग्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, वायरलैस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, रियर पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रिक सनरूफ और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए जाएंगे। 

Hyundai i20 N Line

हुंडई की इस कार में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (120 पीएस/172 एनएम) स्पोर्टी ट्यूनिंग के साथ दिया गया है। इंजन के साथ इसमें रेगुलर आई20 की तरह ही 7-स्पीड डीसीटी (ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक) और 6-स्पीड आईएमटी (क्लचलैस मैनुअल) दिए गए हैं। एन लाइन कार में  7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ पैडल शिफ्टर्स दिए गए हैं। एआरएआई का दावा है कि यह कार डीसीटी और आईएमटी गियरबॉक्स के साथ क्रमशः  20.25 किलोमीटर/लीटर और 20 किलोमीटर/लीटर का माइलेज देने में सक्षम होगी। 

स्पोर्टी हैंडलिंग के लिए इस कार की फ्रंट बॉडी और पिच कंट्रोल में पहले से ज्यादा सुधार हुआ है। साथ ही इसमें बेहतर हाई-स्पीड कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी के लिए ट्वीक सस्पेंशन्स भी दिए गए हैं। 

भारत में हुंडई आई20 एन लाइन को कंपनी के सिग्नेचर आउटलेट के जरिये बेचा जाएगा। बता दें कि इसी आउटलेट से अल्कज़ार कार को भी बेचा जाता है। अनुमान है कि कंपनी इसकी प्राइस की घोषणा सितंबर तक कर सकती है। आई20 एन लाइन की प्राइस आई20 टर्बो के मुकाबले ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में आई20 टर्बो की कीमत 8.81 लाख रुपए से शुरू होकर 11.40 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला फोक्सवैगन पोलो जीटी टीएसआई और टाटा अल्ट्रोज़ आई-टर्बो से है।  

यह भी पढ़ें :  टाटा पंच नाम से आएगी माइक्रो एसयूवी एचबीक्स, जल्द होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई आई20 एन लाइन पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
R
rajiv mahto
Aug 24, 2021 5:05:31 PM

How much price in Bihar GOPALGONJ

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience