भारत में फरवरी 2024 में लॉन्च हो सकती हैं ये तीन नई कारें, देखिए पूरी लिस्ट

प्रकाशित: जनवरी 31, 2024 10:54 am । स्तुतिटाटा टियागो

  • 460 Views
  • Write a कमेंट

जनवरी 2024 में हमनें कई सारे मॉडल ईयर अपडेट, फेसलिफ्ट वर्जन और नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च होते देखा। अब फरवरी महीने में तीन नई कारों को उतारा जाने वाला है जिनमें टियागो और टिगॉर के सीएनजी-ऑटोमेटिक वेरिएंट शामिल होंगे। अनुमान है कि हुंडई अपनी क्रेटा फेसलिफ्ट का ज्यादा स्पोर्टी वर्जन भी लॉन्च कर सकती है। फरवरी 2024 में लॉन्च होने वाली तीन नई कारों पर डालते हैं एक नज़र :-  

टाटा टियागो और टियागो एनआरजी सीएनजी एएमटी

Tata Tiago Tornado Blue

Tata Tiago NRG Grassland Beige

संभावित कीमत : 7.10 लाख रुपए से शुरू 

ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन जुड़ने से टाटा टियागो भारत की पहली सीएनजी हैचबैक कार बन जाएगी। टियागो सीएनजी को आखिरी बार अपडेट 2023 में मिला था जब इस गाड़ी में ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी शामिल की गई थी। इस टेक्नोलॉजी के शामिल होने से टियागो सीएनजी कार में अब अच्छी बूट स्पेस मिलने लगी है। 

टाटा टियागो के सीएनजी वेरिएंट में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन (73.5 पीएस/95 एनएम) इंजन दिया गया है जिसके साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। पेट्रोल वेरिएंट की तरह ही टियागो सीएनजी में अब 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। टियागो के ज्यादा दमदार वेरिएंट टियागो एनआरजी सीएनजी में भी 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स शामिल किया जाएगा। 

टाटा टियागो सीएनजी कार में वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और ऑटोमेटिक एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, सेंसर के साथ रियर पार्किंग कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

टाटा टिगॉर सीएनजी एएमटी 

Tata Tigor Meteor Bronze

संभावित कीमत : 8.40 लाख रुपए से शुरू 

टियागो सीएनजी के अलावा टाटा टिगॉर सीएनजी में भी 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन शामिल किया जाएगा जिसके चलते यह भारत की पहली सीएनजी ऑटोमेटिक सबकॉम्पेक्ट सेडान कार बन जाएगी।  

टिगॉर सीएनजी में भी टियागो वाला 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो सीएनजी मोड पर 73.5 पीएस की पावर और 95 एनएम का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन पहले से मिल रहा है। टियागो सीएनजी की तरह ही टिगॉर सीएनजी में भी ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी दी गई है जिसके चलते इस गाड़ी में अब अच्छी बूट स्पेस मिल पाती है।  

टिगॉर सीएनजी कार में वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम,  सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमेटिक एसी और 8-स्पीकर साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस,  टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।

हुंडई क्रेटा एन लाइन 

संभावित कीमत : 17.50 लाख रुपए से शुरू 

हुंडई क्रेटा को नया फेसलिफ्ट अपडेट हाल ही में मिला है। इस गाड़ी की एक्सटीरियर और इंटीरियर डिज़ाइन पहले से एकदम नई है, साथ ही इसमें कई सारे नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। हुंडई अब क्रेटा का स्पोर्टी एन लाइन वर्जन भी उतारने जा रही है।  यह आई20 एन लाइन और वेन्यू एन लाइन के बाद हुंडई का तीसरा एन लाइन मॉडल होगा। 

क्रेटा एन लाइन के सामने आए स्पाय शॉट्स के आधार पर, इसमें रेगुलर वर्जन के मुकाबले नया फ्रंट लुक मिलेगा।  इस अपकमिंग कार में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (160 पीएस/253 एनएम) दिया जाएगा। अनुमान है कि इस इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स (डीसीटी) के अलावा 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है।  

क्रेटा एन लाइन कार में ड्यूल 10.25-इंच स्क्रीन सेटअप (एक इंफोटेनमेंट के लिए और एक ड्राइवर के डिस्प्ले के लिए), ड्यूल-ज़ोन एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस (एडीएएस) जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इन तीन अपकमिंग मॉडल्स को फरवरी 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में 1 फरवरी से भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 भी शुरू होने जा रहा है जो 3 फरवरी तक चलेगा। इस इवेंट में हुंडई, किया, टोयोटा और मर्सिडीज़-बेंज जैसे लग्ज़री ब्रांड अपनी नई कारें शोकेस करेंगे। इसके बारे में ज्यादा जानने के लिए कारदेखो से जुड़े रहें। 

यह भी पढ़ें : टाटा नेक्सन एसयूवी की अब तक 6 लाख यूनिट बनकर हुई तैयार,2017 में हुई थी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टियागो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience