निसान किक्स का प्रोडक्शन शुरू, सामने आई पहले प्रोडक्शन मॉडल की तस्वीर

प्रकाशित: दिसंबर 11, 2018 12:39 pm । sonnyनिसान किक्स

  • 11 व्यूज़
  • Write a कमेंट

First Nissan Kicks SUV Rolls Out Of Chennai Plant

निसान ने किक्स एसयूवी का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। कंपनी ने इसके पहले प्रोडक्शन मॉडल की तस्वीर भी साझा की है। इसे जनवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा। कार के प्रति ग्राहकों के रूझान को देखते हुए चुनिंदा डीलरशिप ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसकी ऑफिशियल बुकिंग 14 दिसंबर से शुरू होगी।

भारत आने वाली निसान किक्स को बी0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर रेनो डस्टर, रेनो कैप्चर और निसान टेरानो भी बनी है। इसे निसान के चेन्नई स्थित प्लांट में बनाया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिकने वाली निसान किक्स को वी-प्लेटफार्म पर बनाया गया है। इसी प्लेटफार्म पर निसान सनी और माइक्रा भी बनी है।

Nissan Kicks

भारत आने वाली निसान किक्स का बाहरी डिजायन अंतरराष्ट्रीय मॉडल से मिलता-जुलता है। कद-काठी के मामले में भारत आने वाली निसान किक्स अंतरराष्ट्रीय मॉडल से बड़ी होगी। कार का इंटीरियर भी अंतरराष्ट्रीय मॉडल से मिलता-जुलता हो सकता है।

किक्स एसयूवी में ड्यूल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए जा सकते हैं। टॉप वेरिएंट में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट और निसान कनेक्ट टेलीमैटिक सोल्यूशन जैसे सेफ्टी फीचर भी दिए जा सकते हैं। निसान किक्स में रेनो कैप्चर वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे।

कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 10 लाख से 14 लाख रुपए के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो कैप्चर और किया एसपी कांसेप्ट से होगा।

यह भी पढें : निसान किक्स से जुड़ी नई जानकारी आई सामने

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान किक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
45% की बचत करें! पुरानी निसान कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध निसान किक्स के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience