• लॉगिन / रजिस्टर

क्लासिक फॉक्सवैगन बीटल इंस्पायर्ड ओरा पंक कैट ईवी से उठा पर्दा, देखें तस्वीरें

संशोधित: अप्रैल 22, 2021 10:43 am | स्तुति

  • 984 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • ओरा चाइनीज़ कारमेकर ग्रेट वॉल मोटर्स का ईवी ब्रांड है। 

  • कंपनी ने अपनी नई ईवी से पर्दा उठाया है जिसकी स्टाइलिंग फॉक्सवैगन बीटल से एकदम मिलती जुलती है। 

  • इसमें रेट्रो स्टाइल बंपर, टेललाइट्स, स्टीयरिंग व्हील और बग आई हेडलैंप्स दिए गए हैं।  

  • इस कार के इंटीरियर पर व्हाइट और डार्क ग्रीन अपहोल्स्ट्री दी गई है। वहीं, इसके डैशबोर्ड और डोर पर रोज़ कलर्ड पैनल्स मिलते हैं।

चाइना की ऑटो इंडस्ट्री अपने उन मॉडल्स को लेकर पॉपुलर नहीं है जो खासकर दूसरी कार कंपनियों के डिज़ाइन्स से प्रेरित होते हैं। ग्रेट वॉल मोटर्स ईवी ब्रांड ओरा ने 2021 शंघाई ऑटो शो में अपने कई नए मॉडल्स से पर्दा उठा दिया है जिनमें पंक कैट ईवी भी शामिल हैं। इस गाड़ी की स्टाइलिंग आइकॉनिक कार फॉक्सवैगन बीटल से प्रेरित है।  

इसमें फॉक्सवैगन बीटल की तरह ही फ्रंट फेंडर्स के आर्चेस पर बग-आई हेडलैंप्स को पोज़िशन किया गया है।  ऐसा लगता है मानो इस गाड़ी में रियर डोर पर आसानी से इंटर करने के लिए इसकी डिज़ाइन को एक्स्टेंड किया गया हो। इसकी रियर साइड की स्टाइलिंग बीटल से एकदम मिलती-जुलती है। पीछे की तरफ इसमें रेट्रो स्टाइल के ओवल टेललैंप्स दिए गए हैं। पंक कैट ईवी में रेट्रो स्टाइल के बंपर दिए गए हैं जो सिल्वर फिनिशिंग के साथ आते हैं।   

पंक कैट कार के इंटीरियर पर भी रेट्रो थीम मिलती है। इसमें बड़ा स्टीयरिंग व्हील, ड्यूल टोन आइवरी और डार्क ग्रीन अपहोल्स्ट्री रोज़ कलर्ड डिटेलिंग के साथ दी गई है। इस कार में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के तौर पर सिंगल डिजिटल डायल दिया गया है, साथ ही इसमें बड़ा फ्रीस्टेंडिंग सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले भी मिलता है। इसके आर्मरेस्ट के आगे की तरफ सेंट्रल कंसोल पर सेमी-ट्रांसपेरेंट सेक्शन भी मिलता है। इस गाड़ी में आर्मरेस्ट पर रोटरी ड्राइव सिलेक्ट फीचर भी दिया गया है। इसके अलावा इस कार में टच सेंसिटिव स्टेयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स भी मिलते हैं। 

ओरा ने इस ईवी के इंजन से जुड़ी कोई भी जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन इस बात का खुलासा जरूर किया है कि इसे भी दूसरे ओरा मॉडल्स वाले ही प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इस अपकमिंग कार में 33 किलोवाट आवर से लेकर 59.1 किलोवाट आवर के बीच के बैटरी पैक दिए जा सकते हैं। इसके जरिये यह ईवी 300 किलोमीटर से 500 किलोमीटर तक की रेंज तय करने में सक्षम हो सकती है। इसमें लगी कम क्षमता वाली मोटर 48 पीएस की पावर और 125 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकती है।  

कंपनी के ऑफिशियल रिलीज़ के अनुसार, ओरा ने पंक कैट कार को फीमेल डेमोग्राफिक को ध्यान में रख कर तैयार किया है।  यह गाड़ी 'प्रिंसेस ड्रीम' की तरह एक्सपीरिएंस देती है जो इसके इंटीरियर से साफ़ तौर पर पता चलता है। इसमें एलईडी रिंग लाइट मेकअप मिरर के साथ दी गई है।  इसके अलावा इसमें दूसरे ओरा मॉडल्स की तरह ही ऑटोनॉमस ड्राइविंग असिस्ट और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर भी दिए जाएंगे। 

पंक कैट ईवी के अलावा ओरा ने परफॉरमेंस सेडान कार 'लाइटिंग कैट' से भी पर्दा उठाया है। इस कार की स्टाइलिंग पोर्श 911 कार से प्रेरित है। इसकी डिज़ाइन को भी एक्सटेंड किया गया है जिससे इसमें दो डोर की बजाए चार डोर को फिट किया जा सके। ऐसे में इसका लुक पैनामेरा कार की तरह लगता है। कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी 0 से 100 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार को महज 4 सेकंड में तय कर लेती है। हालांकि, इसके इंजन ऑप्शंस से जुड़ी कोई भी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

कंपनी पंक कैट कार को चाइना के अलावा दूसरे मार्किट में शायद ही लॉन्च करेगी। इसकी डिज़ाइन ओरिजनल नहीं है, लेकिन यह कार दिखने में बेहद आकर्षक लगती है। फॉक्सवैगन अपनी बीटल कार की डिज़ाइन में बदलाव लाने के लिए ओरा से प्रेरित हो सकती है।  

यह भी पढ़ें : 2022 फॉक्सवैगन पोलो की तस्वीरें हुईं लीक, यूरोप में कल उठेगा इसके प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?