• लॉगिन / रजिस्टर

सिट्रॉएन की स्मॉल एसयूवी कार में मिलेगा केवल पेट्रोल इंजन, इसी साल होनी है लॉन्च

संशोधित: जनवरी 21, 2021 05:56 pm | सोनू

  • 2814 व्यूज़
  • Write a कमेंट

सिट्रॉएन कार कंपनी ने भारत में एंट्री कर ली है। हाल ही में गुजरात के अहमदाबाद में सिट्रॉइन का पहला डीलरशिप खोला गया है। कंपनी सबसे पहले यहां सी5 एयरक्रॉस को उतारेगी। इसके बाद कंपनी एक स्मॉल एसयूवी कार लाएगी जिसे दिवाली 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी मिली है कि यह छोटी एसयूवी कार केवल पेट्रोल इंजन के साथ आएगी।

सिट्रॉइन की इस छोटी कार को कंपनी के नए प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। यह मेड इन इंडिया कार होगी जिसे भारत के अलावा कंपनी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में भी उतारेगी। कंपनी ने अभी इसमें मिलने वाले पेट्रोल इंजन की जानकारी साझा नहीं की है। कंपनी ने सीके बिड़ला ग्रुप के साथ जॉइंट वेंचर किया हुआ है और तमिलनाडु प्लांट में कंपनी के इंजन तैयार हो रहे हैं। इस प्लांट में 1.0 लीटर से 1.4 लीटर कैपेसिटी वाले पेट्रोल इंजन तैयार हो रहे हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली कंपनी की इस छोटी एसयूवी गाड़ी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह एसयूवी गाड़ी मारुति विटारा ब्रेजा और हुंडई वेन्यू को टक्कर देगी। लेकिन इस अपकमिंग सिट्रॉएन कार की साइज को देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह साइज में छोटी होगी। ऐसे में यह अपकमिंग टाटा एचबीएक्स को टक्कर दे सकती है।

कुछ समय पहले इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था जिसके अनुसार इसका इंटीरियर स्पेसियस होगा। टेस्टिंग के दौरान हमें इसमें मिलने वाले फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की भी झलक देखने को मिली थी। अब देखने वाली बात ये है कि कंपनी लॉन्च के वक्त इस अपकमिंग कार में कौनसे फीचर्स देती है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इसमें ऑटो एसी, एलईडी लाइटें, ट्रेक्शन कंट्रोल और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दे सकती है। यह बजट फ्रेंडली कार होगी, ऐसे में इसमें सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग और वेंटिलेटेड सीटें मिलने की संभावनाएं कम ही हैं।

सिट्रॉइन कार कंपनी की योजना भारत में हर साल एक गाड़ी लॉन्च करने की है।

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?