भारत में सिट्रोएन सी3 में लॉन्च के वक्त नहीं मिलेगा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन

प्रकाशित: जून 13, 2022 11:17 am । सोनूसिट्रोएन सी3

  • 402 व्यूज़
  • Write a कमेंट

सिट्रोएन सी3 से जुड़ी कई अहम जानकारियां सामने आ चुकी है। भारत में इस अपकमिंग कार में लॉन्च के वक्त ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन नहीं दिया जाएगा। हालांकि ब्राजील में इस कार में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा।

सिट्रोएन सी3 के कंपेरिजन में मौजूद कारों में एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से अफोर्डेबल ऑप्शन है। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी वैगनआर, इग्निस, सेलेरियो और टियागो कार मौजूद कार है।

सिट्रोएन सी3 स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने अभी यह कंफर्म नहीं किया है कि ब्राजील में सी3 में कौनसे इंजन दिए जाएंगे। यह भी जानकारी अभी सामने नहीं आई है कि वहां इसमें एएमटी, टॉर्क कनवर्टर और सीवीटी में से कौनसा ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सी3 में 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा।

इसके भारतीय मॉडल में दो पेट्रोल इंजनः 82पीएस 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और 110पीएस 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड की चॉइस मिलेगी। नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की चॉइस मिलेगी।

क्या सी3 के इंडियन वर्जन में मिलेगा ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ?

इसका टर्बो पेट्रोल इंजन सेगमेंट में सबसे पावरफुल और एडवांस है। वहीं नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन भी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के लिए सही है। हमारा मानना है कि कंपनी इसमें टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स दे सकती है। कंपनी यूरोप में यह पावरट्रेन पहले से दे रही है। भारत को लेकर कंपनी ने यह कहा है कि वह यहां पर ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स नहीं देगी।

यह भी पढ़ें : सिट्रोएन सी3 Vs टाटा टियागो Vs मारुति वैगन आर Vs इग्निस Vs सेलेरियो : स्पेसिफिकेशन कंपेरिजन

Citroen C3 Prices Will Be Announced On July 20

भारत में सिट्रोएन सी3 को 20 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इसकी ऑफिशियल बुकिंग जुलाई की शुरूआत में शुरू होगी। इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें : सिट्रोएन सी3 के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौनसे फीचर्स, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

सिट्रोएन सी3 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience