पिछले सप्ताह क्या रहा भारत के ऑटो सेक्टर में खास, पढ़िए टॉप कार न्यूज

प्रकाशित: सितंबर 13, 2021 12:45 pm । सोनूफोर्ड इकोस्पोर्ट

  • 1412 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पिछले सप्ताह फोर्ड ने भारत में अपना लोकल प्रोडक्शन बंद करने की बात कही थी। इसके अलावा यह भी जानकारी मिली कि हुंडई की माइक्रो एसयूवी कैस्पर भारत नहीं आने वाली है। पिछले सप्ताह भारत के कार बाजार में और कौनसी खबरों पर रहा सबका ध्यान, जानेंगे यहांः-

फोर्ड इंडिया करेगी लोकल प्रोडक्शन बंद: फोर्ड ने कहा है कि भारत में अपनी कारों का प्रोडक्शन बंद करेगी। कंपनी के इस फैसले के बाद फिगो, एस्पायर, इकोस्पोर्ट और एंडेवर बंद हो जाएंगी।

हुंडई कैस्पर भारत में नहीं होगी लॉन्च: पहले यह अनुमान लगाए जा रहे कि हुंडई की माइक्रो एसयूवी कार कैस्पर को भारत में पेश किया जा सकता है, लेकिन अब कंपनी ने कंफर्म किया है कि वह कैस्पर को भारत नहीं लाएगी। हुंडई ने इस कार की साइज काफी छोटी रखी है जो भारतीय मार्केट के हिसाब से सही नहीं है।

टेस्ला मॉडल वाय टेस्टिंग के दौरान आई नज़र: भारत पहली बार में टेस्ला मॉडल वाय को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी 2021 के आखिर तक भारत में अपना ऑपरेशन शुरू कर देगी और यहां टेस्ला की पहली कार 2022 की शुरूआत में लॉन्च होगी।

Mahindra To Build A New Dedicated EV Platform

महिंद्रा इलेक्ट्रिक प्लान: महिंद्रा ने 2026 तक छह नई इलेक्ट्रिक कारें भारत में उतारने की योजना बनाई है। कंपनी एक्सयूवी300 और एक्सयूवी700 के इलेक्ट्रिक अवतार भी लाएगी। यहां देखिए महिंद्रा के इलेक्ट्रिक प्लान की पूरी जानकारी

मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी की बुकिंग फिर हुई शुरू: मर्सिडीज-बेंज ने ईक्यूसी के सेकंड फेज की बुकिंग शुरू कर दी है। इसका नया बेच अक्टूबर 2021 में आ सकता है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फोर्ड इकोस्पोर्ट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • फोर्ड इकोस्पोर्ट
  • मर्सिडीज ईक्यूसी

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience