मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी की सेकंड फेज की बुकिंग हुई शुरू, इस बार महंगी मिल सकती है ये इलेक्ट्रिक कार

प्रकाशित: सितंबर 09, 2021 06:13 pm । सोनूमर्सिडीज ईक्यूसी

  • 2168 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • ईक्यूसी का सेकंड बैच अक्टूबर 2021 में आएगा।
  • इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को अब 50 से ज्यादा शहरों और 94 डीलरशिप पर बेचा जाएगा।
  • कंपनी इसके साथ नया 11केडब्ल्यूएच चार्जर भी जिससे इसका चार्जिंग टाइम 11 घंटा से घटकर 7.5 हो जाएगा।
  • ईक्यूसी में ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो 408 पीएस की पावर और 760 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। 
  • इसकी मोटरों को 80केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर मिलती है। इसकी सिंगल चार्ज में रेंज 450 किलोमीटर से ज्यादा है।

मर्सिडीज-बेंज ने ईक्यूसी इलेक्ट्रिक एसयूवी के नेक्स्ट बैच की बुकिंग शुरू कर दी है। इसका अगला बैच अक्टूबर 2021 में आएगा। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को 2020 में लॉन्च किया गया था और उस दौरान इसकी कुछ ही यूनिट इंपोर्ट की गई थी।

मर्सिडीज ने कहा है कि वह अब अपनी इलेक्ट्रिक कारों का दायरा बढ़ागी। इक्यूसी को अब 50 से ज्यादा शहरों और 94 डीलरशिप पर बेचा जाएगा। इस लिस्ट में नासिक, अहमदाबाद, बड़ोदा, सूरत, हैदराबाद, मैसूर, कोलकाता, गोवा और चंडीगढ़ आदि डीलरशिप शामिल है। इससे पहले यह इलेक्ट्रिक गाड़ी केवल छह मेट्रो सिटी में ही बिक्री के लिए उपलब्ध थी। कंपनी ने नई डीलरशिप के कर्मचारियों को ईक्यूसी के इक्यूपमेंट और सभी तरह की सर्विस की ट्रेनिंग दे दी है।

ईक्यूसी के साथ अब कंपनी 11केडब्ल्यूएच का चार्जर भी देगी जबकि वर्तमान में इसके साथ 7.4केडब्ल्यूएच चार्जर मिल रहा है। ज्यादा कैपेसिटी वाला चार्जर मिलने के चलते इसका चार्जिंग टाइम 11 घंटा से घटकर 7 घंटा 30 मिनट हो जाएगा।

मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी में दो इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जिसे 80केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर मिलती है। इसकी दोनों मोटर का संयुक्त पावर आउटपुट 408पीएस/760एनएम है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में इसे महज 5.1 सेकंड का समय लगता है।

इसमें हेड-अप डिस्पले, दो 12 इंच की स्क्रीन, लेटेस्ट एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग व्हील पर टचपैड, स्मार्टफोन-बेस्ड कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 13 स्पीकर बर्मस्टर साउंड सिस्टम, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और 64 लेवल एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर मिलते हैं।

वर्तमान में मर्सिडीज ईक्यूसी की प्राइस 1.06 करोड़ रुपये है। इसके नए बैच की कीमत इससे ज्यादा हो सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार का कंपेरिजन ऑडी ई-ट्रॉन और जगुआर आई-पेस से है। इन दोनों लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत भी इसी के करीब है।

यह भी पढ़ें : मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज ईक्यूसी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience